Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत को बताया भविष्य का स्टार 

  • पृथ्वी शॉ की भी पूर्व खिलाड़ी ने की तारीफ
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:01 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग में अगर किसी भारतीय क्रिकेटर की चर्चा रही है तो वो हैं युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत। उन्होंने शुरुआत से ही धमाकेदार पारियों से सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। हालांकि, अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए 15 खिलाड़ियों की संभावित टीम में शामिल नहीं किया गया। इसको लेकर चयकर्ताओं की आलोचना हुई। कई पूर्व खिलाड़ी भी ऋषभ के चयन के समर्थन में उतर आए। उसके बाद ऋषभ को विश्वकप की स्टैंडबाई टीम में शामिल कर लिया गया। ऋषभ का अब एक और पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने समर्थन किया है। उन्होंने पंत को भविष्य का सितारा बताया है।

वीवीएस लक्ष्मण ने अपने कॉलम में लिखा कि ऋषभ स्पष्ट रूप से भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। मैं उनके प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। उन्होंने आईपीएल के दौरान जो परिपक्वता और लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता दिखाई है, उसने मेरा दिल जीत लिया है। दिल्ली का यह खिलाड़ी क्वालिफायर मैच के लिए निराश होगा कि वह लंबी पारी नहीं खेल पाया। फिर भी वह गजब की बल्लेबाजी करते हैं। पहले एलिमिनेटर मैच में उन्होंने बेसिल थम्पी की गेंदों पर एक के बाद एक जोरदार प्रहार किए थे। उनकी बल्लेबाजी ने हर किसी का दिल जीत लिया। ऋषभ पंत ने इस सीजन 16 मैचों में 162.67 की औसत से 488 रन बनाए। उन्होंने कई फंसे हुए मैचों में दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई।

वीवीएस लक्ष्मण दिल्ली के दाएं हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी से भी खासा प्रभावित हैं। उन्होंने लिखा कि पृथ्वी शानदार थे। मैं उनकी निडरता से बेहद प्रभावित हूं। सनराइजर्स की दिल्ली के हाथों हार पर लक्ष्मण ने लिखा कि हम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गए। यहीं से हमारा आईपीएल 2019 का सफर समाप्त होता है। हमने आखिरी तक संघर्ष किया लेकिन दिल्ली अच्छा खेली इसलिए वो जीत गई। हम विपक्षियों से थोड़ा कम साबित हुए, जिस वजह से हार गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 12 May 2019, 12:40 IST
Advertisement
Fetching more content...