ऋषभ पंत निश्चित रूप से 2019 विश्व कप की रणनीति का हिस्सा हैं: एमएसके प्रसाद 

Australia v India - T20

अगले वर्ल्ड कप के लिए अब महज कुछ महीने ही बच गए हैं। ऐसे में बीसीसीआइ के सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत निश्चित रूप से इस साल होने वाले विश्व कप की रणनीति का हिस्सा हैं।

आपको बता दें की उनका चयन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय टीम के लिए नहीं हुआ है इसलिए काफी लोगों का ये मानना था की ऋषभ पंत को शायद विश्व कप के लिए मौका नहीं दिया जाएगा लेकिन एमएसके प्रसाद ने ये स्पष्ट कर दिया की वो अब भी विश्व कप की दौड़ में शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा की तीनों ही विकेटकीपर (महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत) अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। उन्होंने चार मैचों में शानदार 350 रन बनाए थे। एमएसके प्रसाद के मुताबिक ऋषभ पंत को निगल के कारण आराम की जरुरत है। इस युवा विकेटकीपर ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के साथ टी-20 और लगातार चार टेस्ट मैच खेले हैं जिसके कारण ये युवा खिलाड़ी काफी थक चुके है इसलिए ये बहुत जरुरी है की उन्हें आराम दिया जाए।

भारत की तरफ से 6 टेस्ट तथा 17 एकदिवसीय मैच खेलने वाले सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद खुद एक विकेटकीपर रह चुके हैं। उन्होंने बताया की चौथे और अंतिम टेस्ट में ऋषभ पंत द्वारा लगाया गया शतक उनके करियर का टर्निंग पॉइंट है।

बता दें की उन्होंने सिडनी टेस्ट में नाबाद रहते हुए शानदार 159 बनाए थे और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुँचाने का काम किया था। वे टीम इंडिया के पहले ऐसे विकेटकीपर हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर शतक लगाया। एमएसके प्रसाद ने ये भी बताया की टीम प्रबंधन ने इस प्रतिभावान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए काफी कुछ सोच रखा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now