Create

"ऋषभ पन्त को भारत का कप्तान बनाना चाहिए," पूर्व खिलाड़ी का बयान

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
reaction-emoji reaction-emoji
निरंजन

भारत (India) के पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल (Arun Lal) ने कहा है कि ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) जैसा आक्रामक कप्तान होना भारतीय क्रिकेट के लिए फायदेमंद होगा और विकेटकीपर को रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाने की सलाह दी। इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में जड़े गए शतक के बाद से ऋषभ पन्त के लिए अलग-अलग बयान देखने को मिल रहे हैं।

जागरण टीवी से बातचीत में आने वाले समय में पन्त को कप्तान बनाये जाने के सवाल पर बोलते हुए अरुण लाल ने कहा कि हां निश्चित रूप से ऐसा होना चाहिए। मुझे हमेशा लगता है कि कप्तान को टीम में शीर्ष तीन में अपनी जगह का हक़दार होना चाहिए। वह (पन्त) ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपना गेम खेलने से नहीं डरते, दबाव को अच्छी तरह से संभाल सकते हैं, टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकाल सकते हैं और ऐसा खिलाड़ी एक महान लीडर हो सकता है। यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा होगा अगर हमारे पास पन्त जैसा आक्रामक खिलाड़ी टीम का कप्तान हो सकता है।

भारतीय टीम की टेस्ट क्रिकेट में अप्रोच का क्रेडिट उन्होंने विराट कोहली को दिया। अरुण लाल ने कहा कि एक समय ऐसा था जब टेस्ट को ड्रॉ कराने को जीत माना जाता था। अब इसमें बदलाव आ गया है और इसका श्रेय मैं विराट कोहली को देता हूँ। उन्होंने टीम की मानसिकता को बदल दिया और टीम को हारने के डर के बिना जीत के लिए खेलने के लिए प्रेरित किया। विराट उस आक्रामकता को टीम में लाए हैं और अगर पन्त इसे जारी रखते हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। अगर पन्त लगातार खेल सकते हैं तो वह भारतीय टीम के लिए हीरो होंगे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी। इसके बाद टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...