Create

"ऋषभ पन्त भारत की बेस्ट टी20 इलेवन में जगह नहीं बना पाएंगे," पूर्व क्रिकेटर का बयान

India v South Africa - 4th T20
India v South Africa - 4th T20
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा कि ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) भारत की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पन्त को मौके मिले हैं लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया। चोपड़ा ने कहा कि बात जब टी20 अंतरराष्ट्रीय की आती है, तो पन्त के गेम में कई मसले हैं। उन्होंने रेड बॉल गेम में सफलता अर्जित की है लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में कुछ चीजों पर काम करने की आवश्यकता है।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि मैं ऋषभ पंत को वर्तमान में भारत की सर्वश्रेष्ठ टी20 प्लेइंग इलेवन में नहीं देखता। बहुत सारी चिंताएं हैं, खासकर सबसे छोटे प्रारूप में। वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए उच्च क्रम में खेलते हैं, लेकिन जब भारतीय टीम की बात आती है, तो मुझे नहीं लगता कि यह उनके लिए आदर्श भूमिका होगी।

चोपड़ा ने यह भी कहा कि हमने देखा है कि उन्होंने कई मौके गंवाए। उन्होंने टेस्ट कोड क्रैक किया है लेकिन अभी भी यह पता लगाना है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में कैसे जाना है।

गौरतलब है कि ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के दौरान भारत के स्टैंड-इन कप्तान थे। हालांकि वह अपने बल्ले प्रभावशाली प्रदर्शन करने में विफल रहे। उन्होंने महज 58 रन बनाए। पांच मैचों में बैटिंग के बाद उनके बल्ले से इतने कम रन आए।

ऋषभ पन्त की फॉर्म इस सीरीज में बिलकुल खराब रही। कई बार वह खराब शॉट खेलकर ही आउट हुए। रन बनाने के प्रयास में उन्होंने ऐसा किया। स्थिति को देखकर खेलने के समय भी पन्त लगातार आउट होकर पवेलियन लौटते रहे। उनके इस रवैये की आलोचना भी काफी देखने को मिली। आयरलैंड दौरे पर वह नहीं है और कप्तान हार्दिक पांड्या हैं। पन्त इंग्लैंड में पांचवें टेस्ट के लिए गए हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...