Create

ऋषभ पंत इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, पूर्व खिलाड़ी का बयान

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

भारत (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ा बयान दिया है। पार्थिव पटेल ने इस वक्त पंत को दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज बताया है। उनके मुताबिक ऋषभ पंत का इम्पैक्ट काफी ज्यादा है और इस मामले में वो सबसे बेस्ट हैं।

पार्थिव पटेल ने कहा कि बल्लेबाजी के लिहाज से ऋषभ पंत अब भारत के ऑल टाइम तीन बेहतरीन विकेटकीपर्स में एक बन चुके हैं। वहीं इम्पैक्ट के मामले में वो इस वक्त पूरी दुनिया में सबसे आगे हैं। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने कहा,

ऋषभ पंत ने लगातार अपनी विकेटकीपिंग में सुधार किया है। हालांकि अगर हम सिर्फ बल्लेबाजी के लिहाज से देखें तो वो भारत के टॉप-3 विकेटकीपर्स में से एक हैं। वहीं अगर गेम में उनके इम्पैक्ट के बारे में बात करें तो पंत इस वक्त दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर हैं। ऋषभ पंत एक ब्लॉकबस्टर प्लेयर हैं। जिस तरह के वो शॉट्स खेलते हैं उसकी चर्चा हमेशा होगी कि क्या उन्हें इस तरह से खेलने की जरूरत थी। हालांकि मेरा मानना है कि उन्हें अपना नैचुरल गेम खेलने देना चाहिए। अगर आप इससे छेड़छाड़ करेंगे तो फिर वो ऋषभ पंत नहीं रह जाएंगे।

ऋषभ पंत ने 28 गेंद पर अर्धशतक लगाकर कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ जबरदस्त ताबड़तोड़ पारी खेली। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 28 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जमाया और भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऋषभ पन्त ने 7 चौके और 2 छक्के अपनी पारी में लगाए। उन्होंने भारत के महान बल्लेबाज रहे कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ा जिन्होंने 30 बॉल पर अर्धशतक लगाने का कारनामा किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment