Create
Notifications

ऋषभ पन्त को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी से हटाया जा सकता है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आईपीएल (IPL) को फिर से शुरू करने का ऐलान बीसीसीआई ने शनिवार को कर दिया था। बचे हुए मैच अब यूएई में खेले जाएंगे और इसके पीछे कारण मानसून को बताया गया है। कोरोना वायरस का जिक्र नहीं किया गया है। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने ऋषभ पन्त को श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के बाद कप्तान बनाया था। अब उनकी सर्जरी हो गई है और सितम्बर में आईपीएल के दौरान उनकी वापसी होती है, तो क्या ऋषभ पन्त को कप्तानी से हटाया जाएगा?

ऋषभ पन्त ने सीजन के आधे समय में कप्तानी की और दिल्ली का प्रदर्शन भी बेहतर रहा है। श्रेयस अय्यर जून तक ठीक होकर मैदान पर वापसी के लिए तैयार हो सकते हैं। ऐसे में अय्यर को एक बार फिर से कप्तान बनाने के लिए ऋषभ पन्त को हटाना होगा। अय्यर के पक्ष में एक बात यह भी जाती है कि वह यूएई में पिछले सीजन में भी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे और टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। ऐसे में अय्यर को कप्तान बनाया जा सकता है।

आईपीएल में अभी समय है, ऐसे में श्रेयस अय्यर अगर जून में फिट नहीं भी होते हैं, तब भी उनके पास काफी समय रहेगा। पूरी तरह से सितम्बर तक तो वह फिट हो जाएंगे और आईपीएल में खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे। ऐसे में ऋषभ पन्त को कप्तानी से हटाया जाएगा। श्रेयस अय्यर कप्तान के रूप में दिल्ली टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद रहे हैं और टीम ने उनके नेतृत्व में प्रदर्शन भी किया है।

बीसीसीआई ने यूएई में आयोजन शिफ्ट करने का निर्णय लिया और इसके लिए सितम्बर-अक्टूबर की विंडो देखी गई है। विदेशी खिलाड़ियों को लेकर वहां के बोर्ड से भी बीसीसीआई बात करेगा और उनका आगमन सुनिश्चित करेगा। टूर्नामेंट में कुल 31 मुकाबले बचे हुए हैं, इसमें फाइनल भी शामिल है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now