"ऋषभ पंत को अपनी विकेटकीपिंग में सुधार करने की जरूरत है" - दिग्गज विकेटकीपर ने दी अहम सलाह 

कुमार संगकारा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
कुमार संगकारा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है

श्रीलंका के दिग्गज पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने भारत के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अहम सलाह दी है और कुछ अहम बातों का जिक्र किया है। उनके मुताबिक भारतीय खिलाड़ी को अपनी विकेटकीपिंग स्किल्स पर काम करने की जरूरत है। बाएं हाथ का यह खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे के लिए स्क्वाड का हिस्सा नहीं है।

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले कुमार संगकारा के खास शो में नजर आये और उन्होंने पंत को लेकर कहा कि संगकारा ने कहा कि पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर काम करने की जरूरत है, लोग केवल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देते हैं। श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा,

पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर काम करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत अपनी विकेटकीपिंग में काफी सुधार कर सकते हैं। बहुत से लोग केवल उसकी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और यह दो का संयोजन है जो आत्मविश्वास बढ़ाता है। मुझे पता है कि यह मुश्किल और उबाऊ है लेकिन वह छोटे लम्हों पर ध्यान देकर वास्तव में अच्छा बन सकता है और इससे उसे सीमित ओवरों के क्रिकेट में मदद मिलेगी और फिर वो वह विकेटकीपर बन जाएगा जिसके बनने की उम्मीद है।

बल्लेबाजी को लेकर भी ऋषभ पंत को संगकारा ने दी खास सलाह

विकेटकीपिंग के अलावा कुमार संगकारा ने ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए भी अहम सलाह दी। उन्होंने कहा कि पंत अपनी पसंद में होशियार हों कि किस पर हमला करना है और कब हमला करना है। श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा,

उसकी बल्लेबाजी में मुझे कोई संदेह नहीं है कि उसके पास सभी शॉट, क्षमता और प्रतिभा है, लेकिन यह समझने के बारे में है कि आप टी20 क्रिकेट में पारी कैसे बनाते हैं, यह जानते हुए कि किन गेंदबाजों पर आक्रमण करना है और थोड़ा स्मार्ट होना है।

श्रीलंका के खिलाफ ऋषभ पंत खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत को कुछ समस्या है और उन्हें NCA में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now