ऋषभ पंत ने बताया कि आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के पड़ने के बाद क्या बातचीत हुई थी

भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - BCCI)
भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को वेस्टइंडीज के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल हुई। हालांकि एक समय रोवमेन पॉवेल ने लगातार छक्कों से कार्लोस ब्रैथवेट की याद दिला दी थी। ऐसा लगा कि लगातार चार छक्के लगाकर वो मैच जिता देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बताया कि जब रोवमेन पॉवेल ने आखिरी ओवर में दो लगातार छक्के लगा दिए तो फिर क्या योजना उनके खिलाफ बनाई गई।

वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए आखिरी ओवर में 25 रन बनाने थे। रोवमेन पॉवेल ने तीसरी और चौथी गेंद पर दो लगातार छक्के जड़ दिए। अब वेस्टइंडीज को दो गेंद पर 11 रन चाहिए थे, यानि उन्हें जीत के लिए दो छक्के लगाने की जरूरत थी। हालांकि पांचवीं और छठी गेंद हर्षल पटेल ने काफी शानदार डाली और वेस्टइंडीज को जीत से दूर कर दिया। भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

हर्षल पटेल ने अपनी स्किल पर भरोसा जताया - ऋषभ पंत

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत ने बताया कि उन दो छक्कों के बाद क्या योजना बनाई गई थी। स्पोर्ट्सकीड़ा के सवाल के जवाब में पंत ने कहा,

दो छक्के पड़ने के बाद यही योजना बनी कि ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करनी है। हालांकि हर्षल पटेल ने अपने आप पर भरोसा बनाए रखा। गेम में दबाव जरूर होता है लेकिन खिलाड़ी अपनी स्किल के ऊपर ज्यादा फोकस करते हैं और हर्षल पटेल ने भी यही किया।

वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड इस हार के बावजूद अपने प्लेयर्स के परफॉर्मेंस से खुश हैं। उन्होंने कहा कि रोवमैन पॉवेल का प्रदर्शन शानदार रहा। निकोलस पूरन के साथ उनकी साझेदारी ने हमें लगभग जीत दिला दी थी। मैं अपनी टीम के खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन से खुश हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता