Create

ऋषभ पंत एक महान खिलाड़ी बनने की राह पर हैं, दिनेश कार्तिक का बयान

Nitesh
India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। हर कोई टेस्ट मैचों में उनकी बल्लेबाजी की काफी तारीफ कर रहा है। इसी कड़ी में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत भारत की तरफ से विकेटकीपर के तौर पर एक महान खिलाड़ी बनने की राह पर हैं।

ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जब भी बल्लेबाजी की काफी आक्रामक मूड में नजर आए। उन्होंने खुलकर अपने शॉट्स खेले। उन्होंने दो मैचों में कुल 185 रन बनाए और विकेटों के पीछे भी अच्छा प्रदर्शन किया। यही वजह है कि उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। पंत ने इस मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा।

ऋषभ पंत भी धोनी की तरह महान खिलाड़ी बन सकते हैं - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "आपको ये कहना पड़ेगा कि ऋषभ पंत महान प्लेयर बनने की राह पर हैं। अगर वो भारत के लिए पूरी तरह तीनों फॉर्मेट्स में विकेटकीपिंग करते हैं तो फिर एम एस धोनी के साथ वो भी महान विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं। इन दोनों ही दिग्गजों को भारत का महान विकेटकीपर बल्लेबाज कहा जाएगा।"

आपको बता दें कि इससे पहले इरफान पठान ने कहा था कि पंत सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर्स बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ 24 साल की उम्र में ही पंत के अंदर इतना सुधार आ गया है। मेरा ये मानना है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं। इसमें कोई शक ही नहीं है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment