Create

उमरान मलिक को लेकर भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान, पहला मैच खेलेंगे या नहीं दी अहम जानकारी

ऋषभ पंत ने उमरान मलिक को लेकर कुछ अहम बातें कही
ऋषभ पंत ने उमरान मलिक को लेकर कुछ अहम बातें कही

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) पिछले दो महीनों से चर्चा का विषय बन चुके हैं और भारत के लिए खेलने से पहले ही उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उमरान का जलवा देखने के बाद फैंस अब भारतीय जर्सी में भी उनकी गति वाली गेंदों को देखने के लिए उत्साहित हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA) के लिए तेज गेंदबाज को भारतीय टीम चुना गया है और टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा है कि उमरान आक्रामकता को नियंत्रण करना सीखेंगे।

इस सीजन अपनी आईपीएल टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए। साथ ही वह पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज रहे।

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत ने उमरान को लेकर कहा,

वह हमारे लिए एक अद्भुत संभावना है। लेकिन समय के साथ, वह सीख जाएगा कि अपनी आक्रामकता, अपनी लाइन या लेंथ को कैसे नियंत्रित किया जाए। उन्होंने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन मुझे लगता है कि आगे हम उन्हें भारतीय टीम में कामयाब होते देखेंगे। लेकिन मुझे लगता है कि इसमें समय लगने वाला है इसलिए जब तक हम एक टीम के रूप में सोच रहे हैं, जो लोग पहले आए हैं, हम उन्हें जल्दी मौके देने की कोशिश करेंगे।

बुधवार को केएल राहुल के दक्षिण अफ्रीका सीरीज से चोटिल होकर बाहर होने की पुष्टि हुई। उनकी जगह अब टीम की कमान ऋषभ पंत को सौंपी गई है। वहीं हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

घरेलू मैदान पर कप्तानी को लेकर उत्साहित ऋषभ पंत

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला दिल्ली में है जो ऋषभ पंत का होम ग्राउंड भी है। उन्हें अपने घरेलू फैंस के सामने कप्तानी करने का मौका मिलेगा। इसको लेकर उन्होंने कहा,

ये काफी अच्छी फीलिंग है। खासकर जब आपको अपने होम टाउन में कप्तानी का मौका मिल रहा है। आईपीएल में कप्तानी का अनुभव मेरे काफी काम आएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment