'या तो 300 से ज्यादा रन बनते या 150 पर टीम ऑल आउट हो जाती...',वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर ऋषभ पंत का बड़ा बयान

New Zealand v India T20I Media Opportunity
New Zealand v India T20I Media Opportunity

Rishabh Pant on World Cup Final 2023 : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर वो इस वर्ल्ड कप फाइनल का हिस्सा होते तो फिर टीम इंडिया या तो 300 से ज्यादा का स्कोर बनाती या फिर 150 पर ही ऑल आउट हो जाती।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया उस मैच में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई थी और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने उस टार्गेट को आसानी से चेज कर लिया था। टीम इंडिया के जीत की उम्मीद हर कोई कर रहा था, क्योंकि भारत उस समय काफी फॉर्म में था। हालांकि फाइनल में आकर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

ऋषभ पंत ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल को लेकर दी प्रतिक्रिया

वहीं इंडिया टीवी पर आप की अदालत कार्यक्रम के दौरान ऋषभ पंत से जब वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

अगर मैंने वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला होता तो या तो हम 150 का स्कोर बनाते या फिर 300 से ज्यादा रन बना देते।

ऋषभ पंत की अगर बात करें तो वो एक्सीडेंट की वजह से वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेल पाए थे।उनका भयानक एक्सीडेंट हो गया था और इसी वजह से वो टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे। हालांकि वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जरुर हिस्सा ले रहे हैं। उनका आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा था और इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप में उनको जगह मिली।

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में हुई भयानक दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे, जिसमें उन्हें गंभीर चोटें लगी थी। इस वजह से वह करीब 15 महीनों तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे। IPL 2024 के जरिए उन्होंने मैदान पर वापसी की थी, जिसकी शुरुआत से पहले सभी उनकी फॉर्म और फिटनेस को लेकर चिंतित थे, लेकिन टूर्नामेंट में पंत का प्रदर्शन देखने लायक रहा था।

आईपीएल के प्रदर्शन से बाएं हाथ के बल्लेबाज का आत्मविश्वास बढ़ा था, जो अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनके काम आ रहा है। बांग्लादेश के विरुद्ध अभ्यास में उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भी उन्होंने 26 गेंदों में 36* रन की बेहतरीन पारी खेली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now