ऋषभ पंत का मुंबई या विदेश में हो सकता है इलाज, बीसीसीआई मेडिकल टीम रखेगी ध्‍यान: रिपोर्ट्स

ऋषभ पंत कुछ समय तक प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हो सकते हैं
ऋषभ पंत कुछ समय तक प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हो सकते हैं

भारतीय (India Cricket team) विकेटकीपर बल्‍ललेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का शुक्रवार की सुबह दिल्‍ली से रुड़की जाते समय गंभीर एक्‍सीडेंट हो गया। पंत की कार रेलिंग से टकराई और पूरी तरह जलकर खाक हो गई। पंत शीशा तोड़कर बाहर निकले और किसी तरह अपनी जान बचाई।

पंत का देहरादून के मैक्‍स अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। पंत के माथे पर दो कट और कई जगह चोट लगी हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अब मैक्‍स अस्‍पताल से जिम्‍मेदारी लेगी और ऋषभ पंत का इलाज कराएगी।

पंत को कथित रूप से अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है। उनकी पीठ पर खरोंच के निशान पाए गए और पैर व शरीर में कई जगह पर चोट लगी है। पंत के चेहरे पर भी चोट है और जानकारी मिली है कि उनकी प्‍लास्टिक सर्जरी होगी।

राहत की बात यह है कि क्रिकेटर के दिमाग और स्‍पाइनल कॉर्ड का एमआरआई स्‍कैन नॉर्मल आया है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई मेडिकल टीम ने मैक्‍स अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स से बातचीत की, जो इस समय पंत का उपचार कर रहे हैं।

ऋषभ पंत को लेकर बीसीसीआई की मेडिकल टीम लेगी फैसला

दोनों पार्टियों के बीच सकारात्‍मक बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है कि लिगामेंट चोट को बीसीसीआई संभालेगा, जिसके लिए खिलाड़ी को मुंबई या विदेश जाना पड़ सकता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने शुक्रवार की शाम टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'पंत के परिवार के सदस्‍यों और देहरादून में डॉक्‍टर्स को बताया गया है कि उनके लिगामेंट का उपचार बीसीसीआई कराएगा। पंत ऑब्‍जरवेशन में रहने के बाद देहरादून के अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिए जाएंगे। इसके बाद मुंबई में बीसीसीआई के डॉक्‍टर्स उनका इलाज करेंगे और आगे के इलाज का फैसला किया जाएगा। यह विदेश में भी हो सकता है।'

डॉक्‍टर्स के शुरूआती जांच के बाद माना जा रहा है कि भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में पंत का खेलना मुश्किल है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में नहीं चुना गया था और घुटने की स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग के लिए एनसीए में रिपोर्ट करने को कहा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता