Create

पाकिस्तान के विकेटकीपर ने की ऋषभ पंत के कीपिंग की तारीफ

ऋषभ पंत ने पहले टेस्ट मैच में अभी तक अच्छी कीपिंग की है
ऋषभ पंत ने पहले टेस्ट मैच में अभी तक अच्छी कीपिंग की है
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने युवा भारतीय कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कीपिंग की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत ने इंग्लैंड (England Cricket Team) में जिस तरह की विकेटकीपिंग अभी तक की है वो काफी शानदार है क्योंकि वहां पर कीपिंग इतनी आसान नहीं होती है।

इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने विकेटों के पीछे अभी तक अच्छा काम किया है। इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान उन्होंने टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों का कैच पकड़ा। उन्होंने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का भी कैच पकड़ा। इसके अलावा पहली पारी में भी उन्होंने 3 अहम कैच पकड़े थे।

इंग्लैंड में विकेटकीपिंग करना आसान नहीं होता है लेकिन पंत ने अच्छा काम किया - कामरान अकमल

अपने यू-ट्यूब चैनल पर ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर कामरान अकमल ने कहा "ऋषभ पंत को काफी ज्यादा श्रेय जाता है। इंग्लैंड में विकेटकीपिंग करना काफी मुश्किल होता है लेकिन पंत ने शानदार काम किया। उन्होंने जैक क्रॉली और डॉम सिब्ली के बेहतरीन कैच पकड़े। ये आसान नहीं था क्योंकि कुछ गेंदे तो उन तक पहुंचती ही नहीं थीं और पहले टप्पा खा जाती थीं। लेकिन पंत ने विकेटों के पीछे से गेंदबाजों को वो सपोर्ट दिया जिसकी उन्हें जरूरत थी।"

इससे पहले पाकिस्तान के एक और पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट ने ऋषभ पंत की बैटिंग की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि पंत के ताबड़तोड़ 25 रन पहली पारी में भारत के लिए काफी अहम साबित हुए क्योंकि इससे टीम को एक मोमेंटम मिल गया।

उन्होंने कहा था "ऋषभ पंत के 25 रन काफी अहम थे। वो अपनी तरह की क्रिकेट खेलते हैं। मुझे लगता है कि पंत ने अच्छा काम किया। यही उनके खेलने का तरीका है और इसी तरह से वो अपना प्रभाव छोड़ते हैं।"

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने नॉटिंघम टेस्ट में 20 गेंद पर 25 रन बनाए। आउट होने से पहले उन्होंने रॉबिन्सन के खिलाफ एक चौका और एक छक्का जड़ा और उसके बाद पवेलियन लौट गए।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...