Create

ऋषभ पंत को भारत की टी20 और वनडे टीम का अगला कप्तान होना चाहिए, पाकिस्तान से आया बयान

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ (Rashid latif) ने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पंत को भारत की टी20 और वनडे टीम का अगला कप्तान होना चाहिए। राशिद लतीफ ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक भारत के पास जितने भी सफल कप्तान हुए हैं वो सब काफी अलग तरीके से सोचते थे और ऋषभ पंत की सोच भी काफी अलग रहती है।

ऋषभ पंत इस वक्त आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। पिछले सीजन उनकी कप्तानी में टीम का परफॉर्मेंस अच्छा रहा था। हालांकि इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स को कुछ मैचों में हार मिली है तो कुछ मैचों में जीत मिली है। वहीं भारतीय टीम की अगर बात करें तो इस वक्त रोहित शर्मा ही तीनों प्रारूपों में टीम के कप्तान हैं। हालांकि टीम मैनेजमेंट अभी से उनके विकल्प की तलाश में जुट गई होगी।

ऋषभ पंत की सोच काफी अलग होती है - राशिद लतीफ

राशिद लतीफ के मुताबिक ऋषभ पंत को वनडे और टी20 का अगला कप्तान बनाना चाहिए। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

केएल राहुल एक अच्छे ऑप्शन हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स टीम की शानदार तरीके से कप्तानी की थी। हालांकि मुझे लगता है कि सफेद गेंद की क्रिकेट में टीम इंडिया को किसी युवा खिलाड़ी के हाथ में कमान सौंपनी चाहिए। शायद ऋषभ पंत, अगर वो अपना फिटनेस बरकरार रखें। एम एस धोनी, मोहम्मद अजहरूद्दीन और सौरव गांगुली जैसे प्लेयर काफी अलग थे, ये अलग हटकर सोचते थे। ऋषभ पंत भी उसी तरह के खिलाड़ी हैं। वो भी औरों से काफी अलग हटकर सोचते हैं।

इसके अलावा राशिद लतीफ ने हार्दिक पांड्या के नाम का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि अगर पांड्या लगातार अच्छी गेंदबाजी करें तो वो भी एक विकल्प हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment