Create

ऋषभ पन्त को अगली सीरीज में बाहर कर देना चाहिए, पाकिस्तान से आया बयान

New Zealand v India - 2nd T20
New Zealand v India - 2nd T20 match

ऋषभ पन्त को टीम इंडिया में लगातार मौके मिलने पर सवाल उठ रहे हैं और फैन्स का गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। संजू सैमसन को टीम से बाहर रखने के निर्णय पर ऐसा हो रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने यहाँ तक कहा है कि न्यूजीलैंड में ऋषभ पन्त को खिलाते रहना चाहिए। इसके बाद उनको बाहर कर देना चाहिए।

अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने कहा कि आने वाली सीरीज में पन्त को बाहर करना चाहिए। भारत के पास संजू सैमसन और इशान किशन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। इनको अब मौका देना चाहिए। ऋषभ पन्त टेस्ट में अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वह बेहतर नहीं हैं। उनके आउट होकर वापस आने पर टीम के बाकी खिलाड़ी भी दबाव में आ जाते हैं। इस वजह से पन्त को रखने का कोई अर्थ नहीं है। सैमसन भी अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड में अब एक मैच और खेलना है। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया पहले से ही पिछड़ी हुई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि पन्त को अब इस सीरीज में एक ही मैच खेलने को मिलने वाला है। सैमसन को मौका देने की मांग लगातार देखी जा रही है। शिखर धवन प्लेइंग इलेवन में उनको शामिल करेंगे या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी।

तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था। उसके बाद दूसरा मैच बारिश की वजह से धुल गया। तीसरा मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम माना जा सकता है। भारतीय टीम इसे जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। अगर मुकाबला बारिश की वजह से धुल जाता है तो सीरीज में कीवी टीम को जीत दर्ज करने का मौका मिलेगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय टीम के लिए जीत जरूरी है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment