Create
Notifications

IPL में कप्तान के तौर पर अपने पहले मुकाबले को लेकर ऋषभ पंत का बड़ा बयान

ऋषभ पंत कोच रिकी पोंटिंग के साथ
ऋषभ पंत कोच रिकी पोंटिंग के साथ
सावन गुप्ता

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल (IPL) में अपनी कप्तानी के डेब्यू से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पंत ने कहा है कि विकेटकीपर होने की वजह से उन्हें कप्तानी में काफी मदद मिलेगी क्योंकि कीपर्स को फील्ड के बारे में काफी अच्छी तरह से पता होता है।

ऋषभ पंत आईपीएल 2021 के सबसे युवा कप्तान हैं। ये पहली बार है जब वो दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे। टीम को इस सीजन का अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। ये कप्तान के तौर पर पंत का पहला मुकाबला होगा। उन्होंने इस बारे में कहा,

मैंने इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा है कि ये आईपीएल में कप्तान के तौर पर मेरा पहला मुकाबला है। मैं चीजों को सिंपल रखुंगा और अपना 100 प्रतिशत दूंगा। एक विकेटकीपर के तौर पर आपको फील्ड सेटिंग के बारे में काफी अच्छी तरह से पता होता है। मैं डायरेक्ट फील्ड में बदलाव करुंगा। मेरे लिए ज्यादा अंतर नहीं पड़ने वाला है।

ये भी पढ़ें: एबी डीविलियर्स ने ग्लेन मैक्सवेल को लेकर दिया बड़ा बयान, खुद से पहले बैटिंग करने को लेकर प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत का कप्तान के तौर पर पहला मैच एम एस धोनी की टीम के खिलाफ है

ऋषभ पंत का कप्तान के तौर पर पहला मुकाबला एम एस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ है। ऐसे में ये मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। देखने वाली बात ये होगी कि ऋषभ पंत किस तरह की कप्तानी एम एस धोनी की टीम के खिलाफ करते हैं।

ऋषभ पंत ने कहा कि वो सीनियर प्लेयर्स जैसे शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे से फील्ड सेटिंग के बारे में बात कर रहे हैं। इसके अलावा टीम की रणनीति पर भी चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ें: देवदत्त पडिक्कल को लेकर कई टीमों ने जताई नाराजगी, बड़ी वजह आई सामने


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...