Create
Notifications

ऋषभ पंत द्वारा इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट मैचों में किए गए प्रदर्शन पर नजर

ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत इंग्लैंड में ही की थी
ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत इंग्लैंड में ही की थी
Narender
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Team) इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा। अब इंग्लैंड (England Team) के खिलाफ चल रही सीरीज 1-1 से बराबर है।

इस दौरे पर पहले सभी को उम्मीद थी कि जो काम ऋषभ पंत ने पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में किया था, वो इसे इस सीरीज में भी जारी रखेंगे। हालांकि अभी तक पंत ने पूरे इंग्लैंड दौरे पर निराश ही किया है। उन्हें कई मौकों पर शुरुआत मिले, लेकिन वो विशाल पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए हैं।

ऋषभ पंत के पास काबिलित है कि वो अपने दम पर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं और ऐसा उन्होंने काफी बार करके भी दिखाया है। इसी वजह से भारतीय टीम को पंत से काफी ज्यादा उम्मीद रहने वाली है।

ऋषभ पंत के इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट मैचों में किए गए प्रदर्शन पर नजर डालेंगे।

इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड क्या है?

ऋषभ पंत ने अभी तक इंग्लैंड में 7 टेस्ट खेले हैं और इसमें 6 टेस्ट उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला है। एक टेस्ट वो न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इंग्लैंड में खेल चुके हैं।

साल 2018 में पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। अभी तक इंग्लैंड में ऋषभ पंत ने 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22.61 की औसत से 294 रन ही बनाए हैं। इस बीच उन्होंने सिर्फ एक शतक ही लगाया है और उनका सर्वाधिक स्कोर 114 रन है।

आपको बता दें कि भले ही पंत के आंकड़े इंग्लैंड में कुछ खास नहीं है, लेकिन अभी भी उनके पास सीरीज के दो मुकाबले हैं और इन मैचों में अच्छा करते हुए फॉर्म में वापसी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाना चाहेंगे।

Edited by Narender
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now