Create

मैदान के अंदर विकेट गिर रहे थे और बाहर ऋषभ पंत कीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे थे, एडिलेड टेस्ट को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

Australia v India: 4th Test: Day 5
ऋषभ पंत एडिलेड टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के 36 रनों पर ऑल आउट होने को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया है कि उस मैच में जब टीम इंडिया की बल्लेबाजी धराशायी हो गई तो फिर ऋषभ पंत का रिएक्शन क्या था।

भारतीय क्रिकेट टीम 2020-21 के दौरे पर एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक तरीके से अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन पर ही सिमट गई थी। ये भारतीय टीम का टेस्ट इतिहास में सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 1974 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने पहले दिन के स्कोर 9/1 से आगे खेलना शुरु किया और देखते ही देखते टीम ने सिर्फ 19 रन तक 6 विकेट गंवा दिए। ये टेस्ट इतिहास में पहली बार था जब भारतीय टीम ने सिर्फ 19 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हों। भारतीय टीम का स्कोर जब 36/9 था, तभी मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

ऋषभ पंत और मैं मैदान के बाहर कीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे थे - आर श्रीधर

ऋषभ पंत इस टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने बताया कि जब भारतीय टीम के विकेट गिर रहे थे तो पंत क्या कर रहे थे। आर श्रीधर ने cricket.com से बातचीत में कहा,

खेल के तीसरे दिन जब विकेट गिर रहे थे तो मैं और पंत मैदान के बाहर प्रैक्टिस पिचों पर विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे थे। उस दौरान हमें लगातार तालियों की आवाज सुनाई दे रही थी और हम यही उम्मीद कर रहे थे कि विकेट ना गिरा हो। 20 मिनट के बाद हम कीपिंग सेशन खत्म करके स्टेडियम में आए तो स्कोर 21/7 था। मैं और पंत हैरान रह गए कि आखिर यहां पर हुआ क्या। इसके बाद हमें एहसास हुआ कि हमारे टॉप ऑर्डर में बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं था। अगले मैच में हमने पंत को शामिल किया और उसके बाद जो हुआ वो सबके सामने है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...