जब मुझे पता लगा कि देवदत्त पडीक्कल LSG में जा रहे हैं तो...रियान पराग ने बैटिंग ऑर्डर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रियान पराग ने जबरदस्त पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
रियान पराग ने जबरदस्त पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैच में अपनी धुआंधार पारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पसंद है। रियान पराग के मुताबिक जब उन्हें पता लगा कि देवदत्त पडीक्कल लखनऊ सुपर जायंट्स में जा रहे हैं और वो चौथे नंबर पर खेलेंगे तो उन्हें काफी अच्छा लगा।

दरअसल देवदत्त पडीक्कल जब टीम में थे, तब रियान पराग को निचले क्रम में खेलना पड़ता था। हालांकि अब पडीक्कल के जाने के बाद वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

रियान पराग ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मुकाबले में काफी धुआंधार बल्लेबाजी की। रियान पराग ने अकेले दम पर राजस्थान रॉयल्स को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। उन्होंने 45 गेंद पर 7 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 84 रन बनाए। इसमें से 25 रन उन्होंने आखिरी ओवर में बनाए। एनरिक नॉर्ट्जे के इस ओवर में पराग ने चौके-छक्कों की झड़ी लगा दी।

मुझे इस नंबर पर बैटिंग करना पसंद है - रियान पराग

मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान रियान पराग ने अपने बैटिंग ऑर्डर को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

जब मैं रणजी ट्रॉफी खेल रहा था तो मुझे पता लगा कि देवदत्त पडीक्कल को आवेश खान के बदले ट्रेड किया जाएगा और मैं चौथे नंबर पर बैटिंग करुंगा। मुझे इसमें काफी मजा आया। आज मैं जिस परिस्थिति में बैटिंग के लिए आया, मुझे कुछ अजीब नहीं लगा, क्योंकि मैं असम के लिए भी इन्हीं तरह की परिस्थितियों में खेलता हूं। मैं गेंदबाजों को अच्छी तरह से जज कर सकता हूं कि गेंद को कहां मारना है और कितनी तेज मारना है। इससे मुझे काफी मदद मिलती है। अगर मैं डोमेस्टिक क्रिकेट में इतना अच्छा खेल सकता हूं तो फिर यहां क्यों नहीं वही काम कर सकता।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता