Create

MS Dhoni ने फिनिशिंग में महारत हासिल की थी और मैं अपने करियर के शुरूआती दिनों में ही ये कर रहा हूं, युवा ऑलराउंडर का बयान

रियान पराग ने टीम में अपनी भूमिका को लेकर दी प्रतिक्रिया
रियान पराग ने टीम में अपनी भूमिका को लेकर दी प्रतिक्रिया

राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने अपनी मैच फिनिश करने की काबिलियत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रियान पराग के मुताबिक मैच फिनिश करना काफी कठिन काम होता है। केवल एम एस धोनी (MS Dhoni) ने ही इसमें महारत हासिल कर रखी थी लेकिन अब मैं अपने करियर के शुरूआती दिनों में ही ये काम कर रहा हूं। शायद यही वजह है कि राजस्थान रॉयल्स ने मुझे एक बार फिर रिटेन किया है।

रियान पराग आईपीएल के चार सीजन खेल चुके हैं और इन सभी सत्रों में वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे हैं। उनके आईपीएल आंकड़ों की अगर बात करें तो उन्होंने 47 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 124.88 की औसत से 522 रन बनाये हैं। अब एक बार फिर फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन किया है और वो अब पांचवां सीजन टीम के लिए खेलेंगे।

फिनिशर का रोल निभाना आसान काम नहीं होता है - रियान पराग

रियान पराग के मुताबिक वो टीम में काफी मुश्किल जगह पर बैटिंग करते हैं और वहां पर बल्लेबाजी आसान नहीं होती है। इसके लिए उन्होंने एम एस धोनी का उदाहरण दिया। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा,

टी20 क्रिकेट में ये काफी मुश्किल काम होता है कि आते ही आप स्लॉग करने लगें। नंबर छह और नंबर सात पर बल्लेबाजी काफी कठिन होती है। केवल कुछ ही खिलाड़ियों को इसमें महारत हासिल है। कुछ ही क्यों मैं कहूंगा कि केवल एम एस धोनी को इसमें महारत हासिल है और किसी के पास ये कला नहीं है। मैं अपने करियर के शुरूआती दिनों में ही ये कर रहा हूं। मैंने अभी महारत नहीं हासिल की है लेकिन धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा हूं। इसलिए लोग बातें तो कर सकते हैं लेकिन मुझे पता है कि ये कितना मुश्किल काम है और मेरी टीम मेरे ऊपर विश्वास करती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment