IND vs ZIM: टीम इंडिया में पहले मिला डेब्यू का मौका, फिर बिना खेले ही बाहर हुए 2 खिलाड़ी; करियर पर लगा प्रश्न चिन्ह

Neeraj
सीरीज के पहले मैच में 3 खिलाड़ियों का टी20 इंटरनेशनल डेब्यू हुआ था (Photo: BCCI)
सीरीज के पहले मैच में 3 खिलाड़ियों का टी20 इंटरनेशनल डेब्यू हुआ था (Photo: BCCI)

Riyan Parag and Sai Sudharshn: भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। आज के मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे के अलावा खलील अहमद भी प्लेइंग XI का हिस्सा बने हैं।

जायसवाल, दुबे और सैमसन पहले दो मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनकी गैरमौजूदगी में रियान पराग ने सीरीज के पहले मुकाबले में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था, जबकि दूसरे मैच में साई सुदर्शन ने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। सुदर्शन सीरीज के पहले दो मैचों के लिए स्क्वाड का हिस्सा थे।

ऐसे में अब सवाल ये सामने आता है कि क्या रियान पराग और साई सुदर्शन को भविष्य में भारत की प्लेइंग XI का फिर से हिस्सा बनने का मौका मिलेगा या नहीं। इस सीरीज में अब पराग को खेलने का मौका शायद ही मिल पाए, क्योंकि दुबे जैसा अनुभवी खिलाड़ी उनसे बेहतर विकल्प हैं। दोनों युवा खिलाड़ी आईपीएल 2024 में किए अपने प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने में सफल हुए।

गौरतलब हो कि पराग पहले मैच में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए थे, जबकि दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी। डेब्यू मुकाबले में जल्दी आउट होने की वजह से वह ट्रोल भी हुए थे। वहीं, साई सुदर्शन ने जो दूसरा मैच खेला था उसमें उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी।

तीसरे टी20 को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी टीम इंडिया

सीरीज के पहले मैच को जिम्बाब्वे ने 13 रन से जीता था। वहीं, दूसरे मुकाबले को भारत ने 100 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की। अब दोनों टीमों की कोशिश तीसरे मैच को जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल करने की है। दुबे, जायसवाल और सैमसन जैसे खिलाड़ियों के आने से टीम इंडिया काफी मजबूत लग रही है।

तीसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now