टीम इंडिया में हुए 4 चौंकाने वाले बदलाव, शुभमन गिल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

 ZIM vs IND Shubman Gill Team India Zimbabwe Cricket Team Sanju Samson
ZIM vs IND Shubman Gill Team India Zimbabwe Cricket Team Sanju Samson

Zimbabwe vs India, 3rd T20I Toss Report: जिम्बाब्वे और भारतीय टीम के बीच आज टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। मुकाबले से पहले हुई टॉस का सिक्कर मेहमान टीम के कप्तान शुभमन गिल के पक्ष में गिरा और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने प्लेइंग XI में कई बड़े बदलाव किये हैं तो सिकंदर रजा ने भी अपनी टीम में 2 अहम बदलाव किये हैं।

भारतीय टीम में संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की वापसी हुई है। टीम इंडिया से रियान पराग ध्रुव जुरेल और मुकेश कुमार की छुट्टी हुई है जबकि साईं सुदर्शन को भी बाहर बैठाया गया है। भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की वापसी हुई तो खलील अहमद को मुकेश कुमार के स्थान पर मैच खेलने का मौका मिला है। जिम्बाब्वे टीम में भी इनोसेंट कैया और ल्युक जोंगवे को बाहर किया गया और उनके स्थान पर नगरवा और मरुमानी को शामिल किया गया है।

तीसरे टी20 मैच के लिए भारत और जिम्बाब्वे की टीम

टीम इंडिया : शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद।

जिम्बाब्वे: सिकंदर रजा (कप्तान), वेस्ली मैधेवेरे, मरुमानी, ब्रायन बेनेट, जॉनाथन कैंपबेल, डायोन मायर्स, क्लाइव मदांडे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, नगरवा, ब्लेसिंग मुजराबानी, तेंडाई चटारा।

बता दें कि इस सीरीज में अभी तक दो मुकाबले खेले गए है पहले मैच में जिम्बाब्वे ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया के खिलाफ 13 रन से जीत हासिल की थी। 116 रन के लक्ष्य के जवाब में मेहमान टीम 102 रन पर ढेर हो गई थी लेकिन शुभमन गिल के नेतृत्व में भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में जबरदस्त वापसी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अभिषेक शर्मा के शतक और ऋतुराज राज गायकवाड़ के 77 रन की मदद से कुल 234 रन बनाये। 235 रन के लक्ष्य के जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 134 रन बना सकी और भारत ने 100 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now