टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ICC रैंकिंग में जलवा, ऋतुराज गायकवाड़ की टॉप 10 में एंट्री; अभिषेक को भी हुआ धमाकेदार शतक का फायदा

ऋतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है (Photo Credit:X/@BCCI)
ऋतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है (Photo Credit:X/@BCCI)

ICC T20I Ranking update: आईसीसी ने रैंकिंग का साप्ताहिक अपडेट जारी कर दिया है। पिछले हफ्ते जिम्बाब्वे दौरे (ZIM vs IND) पर गई टीम इंडिया एक्शन में दिखी और इन दोनों टीम के बीच 2 टी20 मुकाबले खेले गए। इन मुकाबलों में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत बेहतरीन रहा और उन्हें इसका फायदा रैंकिंग में मिला हिअ। वहीं, जो खिलाड़ी नहीं खेल रहे या फिर दौरे का हिस्सा नहीं है, उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ा है। बल्लेबाजों में ऋतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा को फायदा हुआ, जबकि यशस्वी जायवाल को ना खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा है।

ऋतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में किया कमाल

आईसीसी बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में टॉप 10 में सबसे बड़ा बदलाव ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में हुआ है। ऋतुराज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 47 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली थी। इस पारी की बदौलत उन्हें 13 स्थान का फायदा हुआ है और वह सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, अपने करियर के दूसरे मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक लगाने वाले अभिषेक शर्मा ने भी रैंकिंग में प्रवेश कर लिया है और वह 75वें स्थान पर हैं, जबकि रिंकू सिंह चार स्थान के फायदे से 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हालांकि, पहले दो मुकाबलों से बाहर रहने वाले यशस्वी जायसवाल को नुकसान उठाना पड़ा है और वह तीन स्थान के नुकसान से संयुक्त रूप से दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम के साथ दसवें स्थान पर हैं।

जिम्बाब्वे की तरफ से ब्रायन बेनेट को फायदा हुआ है और वह 25 स्थान की छलांग लगाकर 96वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने शुरूआती दो मुकाबलों में अच्छी बल्लेबाजी की थी। बेनेट ने टी20 सीरीज के पहले मैच में 15 गेंद में 22 और दूसरे में 9 गेंद में 26 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे और भारत के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को खेला गया था, जिसमें मेजबान टीम ने 13 रन से जीत दर्ज की थी। हालांकि, दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की और जिम्बाब्वे को एकतरफा 100 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। तीसरा टी20 मुकाबला बुधवार, 10 जुलाई को होना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now