Create

"मैं बल्लेबाजी में महेंद्र सिंह धोनी की तरह नंबर 6 और 7 को अपना बनाना चाहता हूँ" - युवा बल्लेबाज का बयान

रियान पराग ने एमएस धोनी की तरह ही बनने की बात कही है
रियान पराग ने एमएस धोनी की तरह ही बनने की बात कही है

युवा बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) काफी चर्चा में रहे। हाल ही में आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दौरान उन्हें कई बार आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा। खराब प्रदर्शन और मैदान में उनका व्यवहार सवालों के घेरे में रहा। इस बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए 17 मैचों में एक अर्धशतक की मदद से 183 रन जोड़े। हालाँकि उन्हें काफी नीचे बल्लेबाजी करने को मिलती थी और इसी वजह से उन्हें आते ही बड़े शॉट खेलने पड़ते थे। उन्होंने कहा कि उन्हें कम गेंदें खेलने का अफ़सोस नहीं है, बल्कि वह इस भूमिका में और बेहतर होना चाहते हैं। पराग ने उम्मीद जताई कि वह भी एमएस धोनी (MS Dhoni) की तरह नंबर 6 और 7 की पोजीशन को अपना बना सकें।

एमएस धोनी ने अपने करियर में भारत और आईपीएल में फिनिशर की ही भूमिका निभाई और उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में शुमार किया जाता है। पराग भी चाहते हैं कि वह भी आगे चलकर इस भूमिका में अच्छा करें।

एमएस धोनी की राह पर जाना चाहता हूं - रियान पराग

स्पोर्ट्स तक से बातचीत में रियान पराग ने कहा,

मैं बहुत कुछ सीख रहा हूं। नंबर 6 और 7 आसान नहीं हैं। लोग सोचते हैं कि तुम बस आकर छक्के मारो, कोई टेंशन नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है। मैंने कुछ अच्छी पारियां खेलीं और मैं निश्चित रूप से बेहतर कर सकता था। लेकिन जैसा मैंने कहा, सीखने के लिए बहुत कुछ है। मैं जिस पोजीशन पर बल्लेबाजी करता हूं उससे खुश हूं। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं अपनी बल्लेबाजी की पोजीशन से खुश हूं। मैं नंबर 6 और 7 का स्थान हासिल करना चाहता हूं। विश्व क्रिकेट में केवल एक खिलाड़ी ने ऐसा किया है और वह हैं एमएस धोनी। उन्हें छोड़कर किसी और के दिमाग में नहीं आता। मुझे उस राह पर जाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि मुझे जो भी अनुभव प्राप्त हुआ है, मैं उसे ले सकता हूं और अगले वर्ष इसका उपयोग कर सकता हूं।

इसके अलावा पराग ने यह भी कहा कि उनका ध्यान भारतीय टीम के बुलावे पर नहीं है। वह अपनी बारी का इन्तजार करेंगे और तब तक अपनी टीम को मैच जिताने का प्रयास करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment