युवराज सिंह और सचिन तेंदुलकर ने ताबड़तोड़ पारियां खेल फैंस को झूमने पर किया मजबूर, 15 ओवर में लगे 13 छक्के 

(Photo: Road Safety T20 World Series)
(Photo: Road Safety T20 World Series)

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज का 14वां मुकाबला देहरादून में खेला गया, जिसमें इंडिया लेजेंड्स ने इंग्लैंड लेजेंड्स को शिकस्त देते हुए इस टर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की। बारिश के कारण यह मुकाबला 15-15 का कर दिया गया। इंडिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170-5 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम 130-6 का स्कोर ही बना पाई।

इंडिया लेजेड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने शुरुआत से ही अपनी क्लास दिखाते हुए तूफानी पारी खेली। उन्होंने 20 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 40 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस बीच स्टुअर्ट बिन्नी (11 गेंदों में 18 रन), सुरेश रैना (8 गेंदों में 12 रन), यूसुफ पठान (11 गेंदों में 27 रन) और युवराज सिंह (15 गेंदों में 31* रन) ने तूफानी पारी खेलते हुए फैंस को झूमने पर मजबूर किया।

15 ओवर के मैच में इंडिया लेजेंड्स के बल्लेबाजों ने 13 छक्के लगाए, जिसमें सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने 3-3 छक्के लगाए। इसके अलावा नमन ओझा, सुरेश रैना, इरफान पठान और स्टुअर्ट बिन्नी ने एक-एक छक्का लगाया। इंग्लैंड लेजेंड्स के लिए स्टीफन पैरी ने सबसे ज्यादा 3 और क्रिस स्कोफील्ड ने एक विकेट लिया।

170 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लेजेंड्स के लिए फिल मस्टर्ड ने जरूर एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर पर इंडिया लेजेंड्स के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाते हुए रन गति में इजाफा ही नहीं होने दिया। 10वें ओवर में 85 के स्कोर पर मस्टर्ड के आउट होने से इंग्लैंड लेजेंड्स की जीतने की बची हुई उम्मीद भी समाप्त हो गई। उन्होंने 19 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए। फिल मस्टर्ड ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए।

अंत में इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम ने 15 ओवरों में 130-6 रन बनाए और इस मैच को 40 रनों से हार गए। इस जीत के साथ इंडिया लेजेंड्स की टीम पहले स्थान पर आ गई है। इंडिया लेजेंड्स के लिए राजेश पवार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। मनप्रीत गोनी, स्टुअर्ट बिन्नी और प्रज्ञान ओझा ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Narender