Create
Notifications

युवराज सिंह और यूसुफ पठान की धुआंधार पारियां, भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ खिताबी जीत

इंडिया लेजेंड्स ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लेजेंड्स को मात दी
इंडिया लेजेंड्स ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लेजेंड्स को मात दी
reaction-emoji
Narender

इंडिया लेजेंड्स (India Legends) ने श्रीलंका लेजेंड्स (Sri Lanka Legends) को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में 14 रनों से हराते हुए खिताबी जीत दर्ज की। इंडिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181-4 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंका लेजेंड्स की टीम 20 ओवरों में 167-7 का स्कोर ही बना पाई।

श्रीलंका लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने मोहम्मद कैफ की जगह एस बद्रीनाथ को शामिल किया। इस बीच इंडिया की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले दो विकेट वीरेंदर सहवाग (10) और बद्रीनाथ (7) के रूप में पावरप्ले में ही 35 के स्कोर तक गंवा दिए थे। यहां से कप्तान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने 43 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए पारी को संभाला, लेकिन 11वें ओवर में 78 के स्कोर रनों की गति तेज करने के कारण सचिन तेंदुलकर (23 गेंदों में 30 रन, 5 चौके) आउट हो गए। इसके बाद युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और तेजी से खेलते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

दोनों के बीच 85 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। इस बीच युवी और यूसुफ दोनों ने ही अर्धशतक लगाए। 19वें ओवर में युवी 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए। अंत में यूसुफ (36 गेंदों में 62* रन, 4 चौके और 5 छक्के) और इरफान पठान (3 गेंदों में 8* रन, एक छक्का) ने नाबाद रहते हुए 20 ओवरों में इंडिया लेजेंड्स का स्कोर 181-4 तक पहुंचाया। श्रीलंका लेजेंड्स के लिए सनथ जयसूर्या, रंगना हेराथ, फरवीज महारूफ और वीरारत्ने ने एक-एक विकेट लिया।

182 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका लेजेंड्स को कप्तान दिलशान (18 गेंदों में 21 रन, 3 चौके) और जयसूर्या (35 गेंदों में 43 रन, 5 चौके और एक छ्क्का) ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 7.2 ओवरों में 62 रन जोड़े। इस समय ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका आसानी से इस मैच को जीत लेगी। हालांकि यूसुफ पठान और इरफान पठान ने न सिर्फ किफायती 4-4 ओवर डालें, बल्कि लगातार विकेट चटकाते हुए श्रीलंका का स्कोर 91-4 कर दिया था। अंत में वीरारत्ने और जयसिंघे (15 गेंदों में 38 रन, 3 चौके और 3 छक्के) ने कुछ बड़े शॉट जरूर लगाए, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंत में श्रीलंका लेजेंड्स की टीम 167-7 का स्कोर ही बना पाई। इंडिया लेजेंड्स के लिए इरफान पठान और यूसुफ पठान ने 2-2, गोनी और मुनाफ पटेल को एक विकेट मिला।


Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...