Road Safety World Series - दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 6 विकेट से हराया

Photo Credit-Road Safety World Series
Photo Credit-Road Safety World Series

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए। प्रोटियाज टीम ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवर में 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। एल्बी मोर्कल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (54 रन*, 2 विकेट) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के कप्तान जॉन्टी रोड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी शानदार रही। शिवनारायण चंद्रपॉल और डैरेन गंगा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 6.5 ओवर में 48 रनों की साझेदारी की। डैरेन गंगा ने 32 गेंद पर 31 और चंद्रपॉल ने 17 गेंद पर 21 रनों की पारी खेली। कप्तान ब्रायन लारा फ्लॉप रहे और सिर्फ 4 रन ही बना सके। इसके बाद रिकार्डो पावेल ने 17 गेंद पर 30 और कार्ल हूपर ने 18 गेंद पर नाबाद 23 रनों की पारी खेलकर वेस्टइंडीज को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पॉल हैरिस ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 और पॉल हैरिस ने 31 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series - इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को रोमांचक मुकाबले में हराया, इरफान पठान की जबरदस्त विस्फोटक पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 25 रन तक उन्होंने अपने 3 विकेट गंवा दिए। हर्शल गिब्स सिर्फ 1 रन ही बना सके। 8.4 ओवर में 42 रन तक प्रोटियाज टीम के 4 विकेट गिर चुके थे और वो काफी मुश्किल स्थिति में थे। यहां से कप्तान जोंटी रोड्स और एल्बी मोर्कल ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवे विकेट के लिए 104 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। जोंटी रोड्स ने 40 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 53 और एल्बी मोर्कल ने 30 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 54 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज लीजेंड्स -143/8

साउथ अफ्रीका लीजेंड्स - 146/4

Quick Links

App download animated image Get the free App now