वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम में नया खिलाड़ी शामिल, खास वजह से प्रमुख ऑलराउंडर हुआ बाहर

Photo Courtesy: BlackCaps
Photo Courtesy: BlackCaps

19 जनवरी से अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (Under-19 World Cup 2024) की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका में होनी है लेकिन इसके एक दिन पहले न्यूजीलैंड को अपने स्क्वाड में बदलाव करना पड़ा है और एक नए खिलाड़ी को शामिल किया है। न्यूजीलैंड ने ऑलराउंड रहमान हेकमत (Rahman Hekmat) की जगह रिज़र्व खिलाड़ियों में पहले से शामिल रॉबी फॉल्क्स (Robbie Foulkes) को मुख्य स्क्वाड में शामिल किया है और इवेंट की समिति ने भी इसकी मंजूरी दे दी है।

रहमान हेकमत को ट्रेनिंग के दौरान पीठ के निचले हिस्से की हड्डी में चोट लग गई है और इसी वजह से वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रहमान गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, जबकि उनकी जगह लेने वाले रॉबी फॉल्क्स एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं।

न्यूजीलैंड ने ट्विटर पर रहमान हेकमत के बाहर होने की जानकारी दी। ट्वीट में बताया गया,

ऑकलैंड के लेग स्पिनर रहमान हेकमत को प्रशिक्षण के दौरान पीठ के निचले हिस्से की हड्डी में तनाव की चोट के कारण न्यूजीलैंड अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम से वापस बुला लिया गया है। कैंटरबरी के ऑलराउंडर रॉबी फॉल्क्स को हेकमत के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में बुलाया गया है और वह कल दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने जून में डार्विन में आईसीसी ईस्ट एशिया पैसिफिक क्वालीफ़ायर जीतकर अंडर-19 वर्ल्ड कप के 15वें संस्करण के लिए क्वालीफाई किया था।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में 16 टीमों को बेनोनी में होने वाले सेमीफाइनल और फाइनल से पहले सुपर सिक्स चरण से पहले चार में बांटा गया है। न्यूजीलैंड को ग्रुप डी में अफगानिस्तान, नेपाल और पाकिस्तान के साथ रखा गया है। टीम का पहला मैच 21 जनवरी को नेपाल के खिलाफ ईस्ट लंदन में होगा।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम का अपडेटेड स्क्वाड

ऑस्कर जैक्सन (कप्तान), मेसन क्लार्क, सैम क्लोड (विकेटकीपर), जैक कमिंग, रॉबी फॉल्क्स, टॉम जोन्स, जेम्स नेल्सन, स्नेहित रेड्डी, मैट रोव, एवाल्ड श्रुडर, लाचलान स्टैकपोल, ओलिवर तेवतिया, एलेक्स थॉम्पसन, रेयान सोर्गस, ल्यूक वॉटसन

रिज़र्व खिलाड़ी: बेन ब्रेइटमेयर, निक ब्राउन, हेनरी क्रिस्टी, जोश ओलिवर, अमोघ परांजपे

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment