Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: रॉबिन सिंह ने भारतीय हेड कोच के लिए आवेदन किया 

  • पढ़िए किस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने हेड कोच के लिए आवेदन किया है, पहले भी रह चुके हैं फील्डिंग कोच
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:57 IST

रॉबिन सिंह
रॉबिन सिंह

भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री और उनके सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल आगामी वेस्टइंडीज दौरे के बाद खत्म होने वाला है। बीसीसीआई ने सभी पदों के आवेदन के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी रॉबिन सिंह ने हेड कोच के पद लिए आवेदन किया है। रॉबिन सिंह इससे पहले भी भारतीय टीम के साथ बतौर फील्डिंग कोच काम कर चुके हैं।

पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह ने 'द हिन्दू' से बातचीत में कहा,“वर्तमान कोच के कार्यकाल में भारत लगातार दो विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गया है, और साथ ही विश्व टी20 चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भारत को हार झेलनी पड़ी है। अब 2023 विश्व कप की तैयारी का समय है और टीम के लिए बदलाव अच्छा सिद्ध हो सकता है।"

यह भी पढ़ें:संजय बांगर की कोचिंग स्टाफ से हो सकती है छुट्टी, भरत अरुण का बढ़ सकता है कार्यकाल

कोच की भूमिका पर रॉबिन ने कहा, "आपको दिमागी तौर पर खेल में शामिल होना पड़ता है। आपको खुद को उन हालात में रखना होता है, जिसका सामना कोई टीम और खिलाड़ी करते हैं। आपको खिलाड़ियों के दिमाग में पहुंचना होता है। और अगर आप तकनीकी रूप से खेल को समझते हैं, तभी आप ऐसा कर सकते हैं।"

रॉबिन सिंह अनुभवी कोच हैं। वह इंडिया 'ए' और इंडिया अंडर-19 के साथ भी बतौर कोच काम कर चुके हैं। इसके आलावा वह मुंबई इंडियंस के साथ भी अपने कोचिंग अनुभव को साझा कर चुके हैं। 

भारतीय टीम की फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स ने हाल ही में आवेदन किया है। इनके आलावा हेड कोच के लिए माइक हेसन भी आवेदन करने वाले हैं। हालाँकि, बीसीसीआई के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर अपना कार्यकाल बरकरार रख सकते हैं। वहीं गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी टीम के साथ बने रह सकते हैं। बीते कुछ सालों से भारतीय टीम की फील्डिंग और गेंदबाजी शानदार रही है, इसीलिए दोनों कोच दूसरे सत्र में भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 28 Jul 2019, 09:38 IST
Advertisement
Fetching more content...