दीपक हूडा इस समय अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, भारतीय खिलाड़ी का बयान

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20

भारतीय टीम (Indian Team) में नम्बर पांच पर खेलने के लिए कुछ खिलाड़ियों को आजमाया गया है। ऐसे में यह नम्बर टी20 वर्ल्ड कप के लिए काफी अहम है। यहाँ खेलकर पारी को गति देते हुए स्कोर को तेजी से आगे लेकर जाना होता है। इसे लेकर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) की तरफ से एक अहम बयान सामने आया है।

ESPN से बातचीत में रॉबिन उथप्पा ने कहा कि मैं कहूंगा कि नंबर 5 की जगह ऋषभ और हूडा के बीच है। केवल एक चीज है कि हूडा इस समय बेहतर बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह आपको गेंद के साथ कुछ ऐसा पेश कर सकते हैं जैसे उन्होंने (अफगानिस्तान के खिलाफ) किया था। उन्होंने दिखाया कि वह गेंदबाजी कर सकते हैं।

उथप्पा ने कहा कि जब से हूडा ने खेलना शुरू किया है, तब से उसने भारत के लिए जो 18 मैच खेले हैं, उनमें से भारत ने 16 मैच जीते हैं। वह केवल दो गेम हारे हैं और वे आखिरी दो मैच हैं। उन्हें उन फैक्टरों पर भी विचार करना चाहिए कि वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं इसलिए मध्य क्रम में नंबर 5 पर रखें और फिर आपके पास छह में दिनेश और हार्दिक नम्बर सात पर हैं। इसके बाद गेंदबाज आते हैं।

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

उल्लेखनीय है कि ऋषभ पन्त के बल्ले से उतना बेहतर योगदान देखने को नहीं मिला है। पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ पन्त ने क्रमशः 14 और 17 रन बनाए थे। हूडा बैटिंग के अलावा गेंदबाजी भी करते हैं। वहीँ पन्त की जगह कीपिंग के लिए दिनेश कार्तिक हैं। ऐसे में हूडा का पलड़ा थोड़ा भारी दिखता है। हालांकि यह टीम मैनेजमेंट को देखना है कि किस खिलाड़ी को कब मौका देना है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम बनाने के अंतिम दौर में भारतीय टीम है।

Quick Links

Edited by निरंजन