Create
Notifications

भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार है, जो अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाला है। यह कहना गलत नहीं होगा कि 20 ओवर का प्रारूप पिछले कुछ वर्षों में प्रशंसकों का पसंदीदा प्रारूप बन गया है और खेल कभी भी धीमा नहीं होता है। इसलिए आने वाले ग्लोबल इवेंट में कुछ रोमांचक एक्शन देखने के लिए तैयार हो जाना चाहिए। भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच भी मुकाबला होना है जिसको लेकर रॉबिन उथप्पा ने प्रतिक्रिया दी है।

उथप्पा ने भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर कहा कि यह बस इतनी सारी भावनाओं, अपेक्षाओं को सामने लाता है और लोग हमेशा इसके लिए तत्पर रहते हैं। मुझे लगता है कि कोई भी क्रिकेटर जो पहले खेल चुका है या कोई भी जो भारत के लिए खेलना चाहता है, वह हमेशा भारत-पाकिस्तान के मैच की ओर देखता है। यह बहुत सारी भावनाओं को सामने लाता है, कम से कम उन लोगों के लिए जो खेलने वालों से ज्यादा खेल को देखते हैं।

भारत ने 2007 में टी20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में पाकिस्तान को दो बार हराया। उन मैचों में से एक में उथप्पा ने एक शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण का सामना करते हुए शानदार बल्लेबाजी की। चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ भारतीय टीम का सामना लीग चरण के बाद फाइनल में भी हुआ। इस बार भी टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराते हुए ख़िताब हासिल किया।

उथप्पा ने यह भी कहा कहा कि एक और टी20 विश्व के साथ उस (पिछले) टूर्नामेंट से आगे बढ़ना चाहिए, उसके बारे में सोचना चाहिए जो पाइपलाइन में है। उथप्पा ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के जीतने की बात भी कही।

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर ग्रुप्स का ऐलान कर दिया है। देखना होगा कि अब कार्यक्रम का ऐलान कब होता है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now