Create

विराट कोहली को लेकर भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान

विराट कोहली इस समय अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं
विराट कोहली इस समय अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं

भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में कहा कि पूर्व कप्तान के पास यह जानने के लिए पर्याप्त अनुभव है कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। कोहली एशिया कप में वापसी करेंगे। वह जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। कोहली ने इससे पहले ब्रेक लिया था।

विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं आए हैं। इसे लेकर उथप्पा ने कहा कि ऐसी स्थिति में आपके पास दो ही रास्ते होते हैं। आप ब्रेक लें या इसमें घुस जाएं। कोहली ने दोनों ही रास्ते अपनाए हैं। यह उनका निर्णय है और वह शायद मानते हैं कि स्थिति को देखते हुए ब्रेक लेना उनके लिए बेहतर होगा। कभी-कभी ब्रेक लेना आपके दिमाग को अव्यवस्थित कर सकता है और आपको रीसेट करने में मदद कर सकता है, या आपको वास्तव में गहराई से सोचने का समय देता है कि क्या गलत हो रहा है।

उथप्पा ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें उनकी (कोहली की) कॉल पर भरोसा करना चाहिए और उन्हें अपनी बल्लेबाजी का पता लगाने की अनुमति देनी चाहिए। क्योंकि, जब उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया, मुझे लगता है कि उन्हें यह पता लगाने का एक तरीका मिला कि उस स्तर पर तीव्रता से प्रदर्शन कैसे किया जाए।

वह एशिया कप से टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं
वह एशिया कप से टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं

गौरतलब है कि विराट कोहली फॉर्म को लेकर पिछले दो साल से जूझ रहे हैं। दो साल से वह शतक जड़ने में नाकाम रहे हैं। इंग्लैंड दौरे पर खेलने के बाद वह ब्रेक पर चले गए। उनको वेस्टइंडीज दौरे की टीम में शामिल नहीं किया गया। जिम्बाब्वे दौर पर भी वह टीम में नहीं हैं। एशिया कप से वह टीम में वापसी करेंगे। इस महीने के अंत में टूर्नामेंट यूएई में खेला जाना है। देखना होगा कि विराट कोहली की फॉर्म उस दौरान कैसी रहेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment