मुझे नहीं लगता कि ये बात सच है...विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आया बड़ा बयान

India v Australia - ODI Series: Game 3
India v Australia - ODI Series: Game 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर अक्सर कहा जाता है कि इनकी एक ही कमजोरी है। ये दोनों ही बल्लेबाज लेफ्ट ऑर्म पेसर्स के खिलाफ काफी फंसते हैं। हालांकि पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है। उनके मुताबिक ये एक ट्रेंड बना दिया गया है कि ये दोनों बल्लेबाज लेफ्ट ऑर्म पेसर्स के खिलाफ नहीं खेल पाते हैं।

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल के दौरान मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखाई थी। इसके बाद 2021 के टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में शाहीन शाह अफरीदी ने इन दोनों को काफी परेशान किया। वहीं 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ट्रेंट बोल्ट ने इन बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं।

मिचेल स्टार्क के साथ मैच-अप दिलचस्प होगा - रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा के मुताबिक ये देखने वाली बात होगी कि ये खिलाड़ी मिचेल स्टार्क का सामना कैसे करते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेफ्ट ऑर्म फास्ट बॉलर्स के खिलाफ ज्यादा मजबूत नहीं माना जाता है। मुझे नहीं लगता है कि इस बात में कोई सच्चाई है लेकिन ये एक ट्रेंड जरूर है। इसलिए मिचेल स्टार्क के खिलाफ इनका मैच-अप देखने लायक होगा।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसे भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था। हालांकि तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी और इसके बाद कंगारु टीम ने अपने दोनों वॉर्म-अप मैच भी भारत के खिलाफ जीते। इसी वजह से ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया अब फॉर्म में आ गई है। हालांकि भारतीय टीम को देखें तो एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीतने से उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now