Create
Notifications

'शोएब अख्तर ने मुझे चेतावनी देकर कहा था कि गेंद सीधा तुम्हारे सिर पर डालूँगा'

Naveen Sharma

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को अब तक के सबसे डराने वाले तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज ने अपनी तेज गति और शातिर बाउंसरों से बल्लेबाजों के मन में डर पैदा कर दिया। कई बल्लेबाजों को अख्तर की गेंदों से चोट भी लगी है और बल्लेबाजों के मन में खौफ पैदा करते हुए वह हमेशा गेंदबाजी करते थे। इस तरह की एक घटना का जिक्र रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने किया है जिसमें अख्तर ने उनको चेतावनी दी थी।

एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए रॉबिन उथप्पा ने कहा कि हम गुवाहाटी में एक मैच खेल रहे थे। यह भारत के पूर्व में है इसलिए वहां जल्दी ही अँधेरा हो जाता है। हमें दो नई गेंद नहीं मिलती थी। 34 ओवर के बाद एक दूसरी गेंद मिलती थी जो 24 ओवर पुरानी होती थी। शोएब गेंदबाजी कर रहे थे। मैं और इरफ़ान बैटिंग कर रहे थे। शायद हमें 25 गेंद पर 12 रन या इस तरह कुछ चाहिए थे। मुझे याद है कि उन्होंने मुझे यॉर्कर फेंकी थी। मैंने इसे खेलने से चूक गया और केवल इसे सीधे ब्लॉकहोल में आते देखा। मैंने गेंद को वहीं रोक दिया। वह 154 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार के पास थी।

उथप्पा ने कहा कि अगली गेंद लो फुल टॉस थी और मैंने गेंद पर चौका लगाया। तो उसके बाद हमें जीत के लिए 3 या 4 रन चाहिए थे और मैंने खुद से कहा, 'यार, मुझे शोएब अख्तर के पास जाकर उसे मारना है। मुझे वह मौका कितनी बार मिलेगा?' उन्होंने एक लंबी गेंद फेंकी और मैंने ऐसा ही किया और गेंद चार रन के ली गई और हमने मैच जीत लिया।

रॉबिन उथप्पा का पूरा बयान

भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि अगला मैच ग्वालियर में था। मुझे याद है कि हम डिनर कर रहे थे और किसी के रूम में गए थे। शोएब भाई भी वहां थे। वह मेरे पास आए और कहा कि रॉबिन अच्छा खेला। तुमने मेरी गेंदों को मारा लेकिन अगली बार ऐसा किया तो पता नहीं क्या होगा। तुम कदमों का इस्तेमाल करोगे तो मैं बीमर गेंद सीधा तुम्हारे सिर पर फेंक सकता हूँ। इसके बाद मैंने उनके खिलाफ कदमों का इस्तेमाल नहीं किया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...