Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

रॉबिन उथप्पा को ट्रेड कर चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल किया गया

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से कैश डील में ट्रेड करते हुए शामिल कर लिया है। अब रॉबिन उथप्पा चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए नजर आएँगे। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बारे में जानकारी दी गई। रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स ने पिछले सीजन के लिए 3 करोड़ रूपये में खरीदा था।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने से पहले रॉबिन उथप्पा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वॉरियर्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं। पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए रॉबिन उथप्पा ने 12 मैचों में शिरकत की थी। कैश डील से अब चेन्नई ने उन्हें ट्रेड किया है।

रॉबिन उथप्पा का बयान

मैंने वास्तव में रॉयल्स में अपने वर्ष का आनंद लिया और इस फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा बनने के लिए बहुत अच्छा समय था। मैं अब IPL 2021 के लिए CSK से जुड़ने के अपने क्रिकेट के अगले हिस्से के लिए उत्साहित हूं। राजस्थान रॉयल्स द्वारा जारी एक रिलीज में रॉबिन उथप्पा ने यह बयान दिया।

टूर्नामेंट की शुरुआत से ही आईपीएल के हर सीजन में खेलने वाले उथप्पा ने 189 मैचों में 129।99 की स्ट्राइक-रेट से 4607 रन बनाए हैं। इसमें 24 अर्धशतक और 2014 का ऑरेंज कैप प्रदर्शन शामिल है जिसमें उन्होंने 660 रन से केकेआर की दूसरी खिताबी जीत में योगदान दिया।

पिछले दो सत्रों में उथप्पा के आईपीएल भाग्य में महत्वपूर्ण गिरावट देखी गई है। उन्होंने 2019 में 115।1 के स्ट्राइक रेट से केवल 282 रन बनाए और नाइटराइडर्स ने उनको टीम से रिलीज कर दिया तब राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ शामिल किया। पिछले सीजन खेले गए 12 मैचों में भी रॉबिन उथप्पा का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा और वह महज 196 रन बना पाए। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले शेन वॉटसन ने संन्यास ले लिया और मुरली विजय को टीम से रिलीज कर दिया गया है। नए ओपनर के रूप में अब उथप्पा को टीम में लाया गया है।

Published 21 Jan 2021, 22:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now