Create
Notifications

IPL 2020: रॉबिन उथप्पा ने केकेआर के खिलाफ मैच में गेंद पर लार का इस्तेमाल किया

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा
Naveen Sharma

रॉबिन उथप्पा का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह आईपीएल मैच के दौरान गेंद पर लार का इस्तेमाल कर रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण बनाए नियमों का उल्लंघन करते हुए रॉबिन उथप्पा को देखा जा सकता है। रॉबिन उथप्पा का यह वीडियो किसी फैन ने सोशल मीडिया पर लगाया है। इसके एक छोटे से हिस्से में रॉबिन उथप्पा फील्डिंग के दौरान गेंद पर लार लगाते हुए दिख रहे हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के मैच की यह घटना बताई गई है।

कोलकाता नाइटराइडर्स की बल्लेबाजी के दौरान शुरुआती समय का यह वीडियो है। उस समय शुभमन गिल और सुनील नारेन केकेआर के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे। किसी फैन ने इस वीडियो को जिफ फाइल में बदलकर इसे सोशल मीडिया पर दिखाया है। शायद वीडियो में काफी समय के लिय उथप्पा दिखे होंगे इसलिए उस हिस्से को हाईलाईट करने के लिए जिफ फाइल दिखाई गई है।

रॉबिन उथप्पा कर रहे थे फील्डिंग

केकेआर की बल्लेबाजी के दौरान रॉबिन उथप्पा गेंदबाज की साइड फील्डिंग कर रहे थे और गेंद चमकाने के लिए वह शायद गलती से लार का इस्तेमाल कर गए। अब तक अन्य खिलाड़ियों को तो लार का इस्तेमाल करते हुए नहीं देखा गया था। कई बार खिलाड़ी उन चीजों को भूल जाते हैं। यही उथप्पा के साथ हुआ होगा।

कोरोना वायरस को लेकर आईसीसी ने कई नियम बनाए हैं उनमें से एक लार का इस्तेमाल भी है जिसे बैन किया गया है। इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान खिलाड़ी गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं करते थे। इसके अलावा आईपीएल में भी यह नियम लागू था। यहाँ भी किसी खिलाड़ी को लार का इस्तेमाल करते हुए नहीं देखा गया। देखना होगा कि आईपीएल में उथप्पा का यह वीडियो सही पाया जाता है या गलत। अगर सही पाया जाता है, तो मैच रेफरी इसको लेकर क्या फैसला लेते हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...