एशिया कप के लिए भारत से पाकिस्तान जाएंगे दो दिग्गज, चौंकाने वाला अपडेट आया सामने

एशिया कप का आयोजन 30 अगस्त से होगा
एशिया कप का आयोजन 30 अगस्त से होगा

एशिया कप 2023 (Asia Cup) में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। 30 सितंबर से आगामी एशिया कप का आगाज हो जाएगा और उससे पहले एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी और वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला पाकिस्तान का दौरा करेंगे। मेजबान पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने वाले सभी देशों के बोर्ड्स प्रेसिडेंट को अपने यहां डिनर के लिए इनवाइट किया है और बीसीसीआई प्रेसिडेंट भी इसमें मौजूद रहेंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच काफी समय से राजनैतिक तनाव बना हुआ है। इसका असर क्रिकेट पर भी देखने को मिला है और दोनों देश आपस में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। केवल एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होता है। ऐसे में कई सालों के बाद ये पहली बार है जब बीसीसीआई का कोई अधिकारी पाकिस्तान का दौरा करेगा। इससे पहले 2008 में आखिरी बार बीसीसीआई के ऑफिशियल्स ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था।

पीसीबी ने बीसीसीआई को डिनर के लिए किया आमंत्रित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी लाहौर के गवर्नर हाउस में 4 सितंबर को एक डिनर का आयोजन कर रही है और इसमें सभी बोर्ड मेंबर्स को आमंत्रित किया गया है। बीसीसीआई भी इस डिनर का हिस्सा होगा और रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला वहां का दौरा करेंगे। रोजर बिन्नी, राजीव शुक्ला और बीसीसीआई सचिव जय शाह सबसे पहले 2 सितंबर को श्रीलंका में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला देखेंगे और फिर इंडिया वापस लौट आएंगे। इसके बाद राजीव शुक्ला और रोजर बिन्नी वाघा बॉर्डर के जरिए लाहौर जाएंगे।

आपको बता दें कि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है लेकिन भारत ने वहां पर जाकर खेलने से इंकार कर दिया था और इसी वजह से इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जा रहा है। ज्यादातर मैचों का आयोजन श्रीलंका में होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now