आखिर आ गया रोजर बिन्नी का बयान, पाकिस्तान में खेलने को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष का साफ़ जवाब

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup) में खेलने के लिए भारतीय टीम (Indian Team) को भेजने के सवाल पर अब नए बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी की प्रतिक्रिया आई है। बिन्नी ने कहा कि टीम को बाहर भेजना या किसी को बाहर से बुलाना हमारे हाथ में नहीं है। यह निर्णय सरकार का होता है। हम सरकार पर निर्भर हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में रोजर बिन्नी ने कहा कि यह हमारी कॉल नहीं है। हम नहीं कह सकते कि हमारी टीम को कहाँ जाना है। अगर हम देश छोड़ते हैं, या अन्य देश यहां आते हैं तो हमें सरकार से मंजूरी लेनी होगी। हम वह निर्णय अपने आप नहीं ले सकते, हमें सरकार पर निर्भर रहना होगा

गौरतलब है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बयान देते हुए कहा था कि एशिया कप खेलने के लिए अगले साल भारतीय टीम पाकिस्तान में खेलने के लिए नहीं जाएगी। इसके बाद पीसीबी की तरफ से बयान आया था। पाक बोर्ड के बयान में कहा गया कि पीसीबी ने एसीसी अध्यक्ष श्री जय शाह द्वारा अगले साल के एशिया कप को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने के संबंध में कल की टिप्पणियों पर आश्चर्य और निराशा के साथ ध्यान दिया है। एशियाई क्रिकेट परिषद या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (इवेंट होस्ट) के बोर्ड के साथ बिना किसी चर्चा या परामर्श और विचार के टिप्पणी की गई थी।

पाकिस्तान बोर्ड ने यहाँ तक कहा था कि भारत के नहीं आने पर अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में असर पड़ सकता है। पीसीबी का संकेत था कि हम भी इंडिया में खेलने के लिए शायद नहीं आएंगे।

इसके बाद भारत सरकार के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीसीबी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भारत ऐसी स्थिति में नहीं है कि कोई हुक्म चला सके। अगले साल वर्ल्ड कप यहाँ भव्य तरीके से होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now