Create

वर्ल्ड कप विजेता पूर्व ऑलराउंडर ने WTC Final में भारतीय टीम की बॉलिंग पर उठाए सवाल

Nitesh
इशांत शर्मा गेंदबाजी के दौरान
इशांत शर्मा गेंदबाजी के दौरान

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर रॉजर बिन्नी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में भारतीय गेंदबाजों के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रॉजर बिन्नी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अहम फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं।

खेल के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी के दौरान भारतीय टीम ने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे रॉजर बिन्नी खुश नहीं हैं। भारतीय टीम सिर्फ दो ही विकेट ले पाई और बिन्नी के मुताबिक गेंदबाजों ने सही बॉलिंग नहीं की।

न्यूज 18 में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा "जिस तरह से भारतीय गेंदबाजों ने रविवार को गेंदबाजी की थी उस तरह की बॉलिंग इंग्लैंड में नहीं की जाती है। ये काफी खराब गेंदबाजी थी। ये टेस्ट मैच चल रहा था और उसके हिसाब से बॉलिंग नहीं हो रही थी। जब आप गेंदबाजी करें तो वो बल्लेबाज के हाफ में होना चाहिए ना कि आपके ही हाफ में रह जाए। उससे उनको शॉट्स खेलने पर मजबूर होना पड़ेगा। आप जितनी छोटी गेंद करेंगे वो उतना ही सीम होगा। आपको डिफेंसिव बॉलिंग नहीं करनी है बल्कि विकेट निकालने के लिए अटैक करना है।"

ये भी पढ़ें: इरफान पठान ने WTC फाइनल में भारतीय टीम की हार का बड़ा कारण बताया, पंत पर साधा निशाना

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों से सीखना चाहिए था - रॉजर बिन्नी

रॉजर बिन्नी ने आगे कहा "भारतीय गेंदबाज रन रोकने की कोशिश कर रहे थे। जिस तरह से इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच में उन्होंने बॉलिंग की उससे मैं काफी हैरान था। विरोधी टीम को सीमिंग बॉल के खिलाफ बिल्कुल भी दिक्कत नहीं होगी। भारतीय गेंदबाज नए नहीं हैं। आपने भी देखा होगा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने किस तरह से आपके बल्लेबाजों को बॉलिंग की थी। इसी तरह आप सीखते हैं।"

ये भी पढ़ें: "विराट कोहली को कप्तानी से हटाना क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा अपराध होगा"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment