Create

"विराट कोहली को कप्तानी से हटाना क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा अपराध होगा"

Nitesh
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद विराट कोहली
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद विराट कोहली

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) में मिली हार के बावजूद विराट कोहली (Virat Kohli) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए। उनके मुताबिक विराट कोहली को कप्तानी से हटाना क्रिकेट के खिलाफ एक बहुत बड़ा अपराध होगा।

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। ये तीसरी बार है जब कोहली कप्तान के तौर पर आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाए। उनकी कप्तानी में इससे पहले टीम को 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था और उसके बाद 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी हारकर टीम बाहर हो गई थी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने की मांग होने लगी। हालांकि ग्रीम स्वान का मानना है कि कोहली को अभी भी टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर बरकरार रखना चाहिए।

ग्रीम स्वान के मुताबिक विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा "विराट कोहली एक चैंपियन और सुपरस्टार प्लेयर हैं। उन्होंने इंडियन टीम को फौलादी बना दिया है। जब कोई विकेट गिरता है तो उनका जज्बा देखने लायक होता है। वहीं जब मिसफील्ड होता है तब आप उनके चेहरे को देखिए तो पता चलता है कि वो कितने जोश और जज्बे के साथ खेलते हैं। वो अपने काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं। जब आपके पास इस तरह का कप्तान हो तो उन्हें कप्तानी से हटाना क्रिकेट के खिलाफ एक बड़ा अपराध होगा। मुझे नहीं लगता है कि किसी और को कप्तान बनाना चाहिए। भारतीय टीम इस मुकाबले में इसलिए हारी क्योंकि उनकी तैयारियां बेहतर नहीं थीं।"

ये भी पढ़ें: एलेक्स हेल्स की इंग्लैंड टीम में वापसी को लेकर कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment