Create
Notifications

"रोहित ने हमेशा भरोसा दिखाया और कुछ भी करने की छूट दी", कप्तानी को लेकर जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान

New Zealand v India - T20: Game 5
New Zealand v India - T20: Game 5
Neeraj
visit

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है, लेकिन मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में जब बुमराह को मौका दिया था तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि वह आगे चलकर इतने सफल गेंदबाज बनेंगे। बुमराह भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि मुंबई की टीम के अलावा रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने भी उन्हें काफी ज्यादा समर्थन दिया है और उसी का नतीजा है कि आज उनका आत्मविश्वास इतना ऊपर है।

दिग्गज भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ उनके यूट्यूब शो में बात करते हुए बुमराह ने कहा की शुरुआत से लेकर अब तक उनका रोहित के साथ रिश्ता एक जैसा ही रहा है और रोहित ने शुरुआत से ही उन पर काफी अधिक भरोसा दिखाया है। बुमराह ने कहा,

जब मैं मुंबई में आया था तो रिकी पोंटिंग कप्तान थे और मैं बेंच पर बैठा हुआ था। हालांकि, रोहित के कप्तान बनते ही मैं खेलने लगा था उनको मेरे ऊपर काफी ज्यादा भरोसा था। उन्होंने नेट पर मुझे गेंदबाज़ी करते हुए देखा था और उन्हें मेरी स्किल पसंद आई थी। शुरुआती दौर में भी उन्हें मेरे ऊपर काफी भरोसा था और वह मुझे काफी अहम ओवर फेंकने की जिम्मेदारी देते थे। आज भी यह रिश्ता वैसा ही है।

"रोहित के अंडर अपने मन से कुछ भी करने के लिए स्वतंत्र हूं"- बुमराह

2013 में IPL डेब्यू करने वाले बुमराह ने अब तक खेले 106 मुकाबलों में 130 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। वह अब मुंबई की टीम का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। रोहित के साथ रिश्ते को लेकर बुमराह ने आगे कहा कि अब तो ऐसा हो गया है कि रोहित उन्हें कुछ बताते नहीं है और वह अपने मन से ही चीजें करते हैं।

बुमराह ने कहा,

अब तो रोहित मेरे लिए फील्डिंग भी नहीं लगाते हैं। वह मुझे खुद ही अपनी फील्डिंग लगाने के लिए बोलते हैं और कहते हैं कि यदि कोई बदलाव चाहिए हो तो मुझे बताओ। उनकी कप्तानी में मैं जो चाहूं वह करने के लिए स्वतंत्र हूं और इससे मुझे काफी अधिक फायदा हुआ है।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now