ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह में होगी कड़ी टक्कर, अफगानिस्तान का विस्फोटक बल्लेबाज भी रेस में

Neeraj
India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

ICC Men's and Women's player of the month nominees: आईसीसी ने गुरुवार को जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीतने की रेस में शामिल दावेदारों के नाम की घोषणा की, जिन्होंने पिछले महीने शानदार प्रदर्शन किया था। पुरुष वर्ग में टीम इंडिया से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह का नाम इसमें शामिल है। वहीं, अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज भी इस अवार्ड को जीतने की रेस में शामिल हैं।

इन तीनों खिलाड़ियों ने हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी-अपनी टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज गुरबाज टूनामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर थे। अफगान टीम को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में गुरबाज की भूमिका अहम रही थी।

गुरबाज ने 8 मैचों में 35.12 की औसत से 281 रन बनाए थे। वहीं, रोहित शर्मा इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। उन्होंने 8 मुकाबलों में 36.71 की औसत से 257 रन बनाए थे। दूसरी तरफ, जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट बने थे। उन्होंने 8 मुकाबलों में 15 विकेट हासिल किए थे और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 4.17 का रहा था।

महिला खिलाड़ियों में स्मृति मंधाना ने बनाई जगह

महिला खिलाड़ियों में इस बार भारत की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना भी जगह बनाने में सफल रही हैं। मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने सीरीज में बैक टू बैक शतकीय पारियां खेली थीं और 343 रन बनाये थे। उनके प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने सीरीज को 3-0 से जीता था। वहीं, मंधाना ने टेस्ट फॉर्मेट में भी अपने प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए 149 रनों की उम्दा शतकीय पारी खेली थी।

इंग्लैंड की मैया बाउचर दूसरी बार इस अवार्ड को हासिल करने के लिए नॉमिनेट हुई हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में 167 रन बनाए थे। उनके अलावा इस अवार्ड को जीतने की रेस में श्रीलंका की विशमी गुणरत्ने भी शामिल हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में गुणरत्ने ने 44.66 की औसत से 134 रन बनाए थे और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज बनी थीं। टी20 फॉर्मेट को मिलाकर उन्होंने जून महीने में 195 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now