Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के बीच 5 सबसे अनोखे संयोग

टॉप 5 / टॉप 10
6.74K   //    Timeless

Enter caption
Enter caption

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच रिकॉर्ड्स को लेकर तुलना होना एक आम बात है, लेकिन शायद बहुत कम लोगों का ध्यान इस ओर गया होगा कि रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर के बीच भी कई बड़े अनोखे संयोग हैं।

तो चलिए, एक नज़र डालते हैं दोनों खिलाड़ियों के बीच ऐसे 5 अनोखे संयोगों पर:

1. दोनों ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी कप्तानी की शुरुआत की:

Related image

सचिन और रोहित शर्मा को हमेशा उनकी शानदार बल्लेबाज़ी के लिए याद किया जायेगा, लेकिन उन्होंने कप्तान के रूप में भी कुछ रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। हालांकि सचिन कप्तान के रूप में कुछ खास करने में नाकाम रहे, लेकिन रोहित शर्मा ने अभी तक कप्तान के रूप में सराहनीय प्रदर्शन किया है। बहरहाल, दोनों के बीच अजीब इत्तेफ़ाक़ यह है कि दोनों ने कप्तान के तौर पर अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था। 

इसके अलावा, दोनों ही भारतीय कप्तान के रूप में अपना पहला मैच हार गए थे। सचिन की कप्तानी में, भारतीय टीम 224 रनों पर ही आउट हो गई और इस मैच को श्रीलंका ने बड़ी आसानी से जीत लिया था जबकि रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया सिर्फ 112 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इन दोनों के बीच एक और अजीब इत्तेफ़ाक़ यह है कि दोनों ने श्रीलंका के खिलाफ ही कप्तान के रूप में अपना पहला भी शतक लगाया था।

2. आंकड़ों का संयोग 

Image result for rohit sharma and sachin

एक अन्य रोचक संयोग में, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा ने अपने करियर में तीन बार 111 रनों की पारी खेली है। इन दोनों खिलाड़ियों ने एक बार 152 रनों की पारी भी खेली है और ऐसा करने वाले वाले यह भारतीय क्रिकेट इतिहास के केवल दो खिलाड़ी हैं।

सचिन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही अपने सभी 111 रनों की पारियां खेली थी, जबकि रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दो बार और पाकिस्तान के खिलाफ एक बार यह कारनामा किया था। वहीं सचिन ने अपनी 152 रनों की पारी नामीबिया के खिलाफ जबकि रोहित ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली थी।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...