Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के बीच 5 सबसे अनोखे संयोग

टॉप 5 / टॉप 10
6.47K   //    Timeless

3. टेस्ट प्रारूप में एक दिलचस्प संयोग:

Image result for sachin and rohit new

टेस्ट क्रिकेट हमेशा क्रिकेट का सबसे कठिन प्रारूप रहा है। जहां सचिन ने चौंकाने वाले आंकड़ों के साथ टेस्ट प्रारूप को अलविदा कहा, वहीं रोहित शर्मा के पास अभी काफी समय है कि वह कई टेस्ट रिकार्ड अपने नाम कर सके। 

हालांकि, दोनों के बीच टेस्ट प्रारूप में एक दिलचस्प संयोग है। आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों ने अपनी 19वीं टेस्ट पारी में 1000 रनों का आँकड़ा पार किया था। इसके अलावा, दोनों ने अपने पहले मैच के तीन साल बाद अपनी 19वीं टेस्ट पारी खेली।

3. आईपीएल का संयोग:

इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा रहा है कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के ज़बरदस्त प्रदर्शन के पीछे सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा दो बड़े नाम हैं। लेकिन इसके अलावा, यह दोनों बल्लेबाज़ आईपीएल में भी एक रिकॉर्ड साझा करते हैं।

सबसे पहले, रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के लिए शतक लगाने वाले केवल दो भारतीय खिलाड़ी हैं। रोहित ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जबकि सचिन ने कोच्चि टस्कर्स केरला के खिलाफ शतक लगाया था।

इसके अलावा दोनों केकेआर के खिलाफ ही आईपीएल में सबसे पहले ज़ीरो पर आउट हुए थे। और तो और, आईपीएल में यह दोनों ही बल्लेबाज़ आरसीबी के खिलाफ दूसरी बार ज़ीरो पर आउट हुए थे।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...