रोहित शर्मा और विराट कोहली के 2024 टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर आशीष नेहरा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के फ्यूचर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की पूरी क्षमता है। नेहरा के मुताबिक दोनों ही प्लेयर टी20 में रन बना रहे हैं और जब तक ये रिटायरमेंट का ऐलान नहीं करते हैं, तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता है कि ये वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे।

रोहित शर्मा ने नवंबर 2022 में भारत के टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 से बाहर होने के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। हार्दिक पांड्या ने अधिकांश टीम का नेतृत्‍व किया है। 36 साल के रोहित शर्मा ने 148 टी20 इंटरनेशनल मैचों में चार शतकों के साथ 3853 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने लंबे समय से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी रन बना रहे हैं - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा के मुताबिक इन दोनों दिग्गजों के पास इतनी क्षमता है कि ये किसी भी फॉर्मेट में खेल सकते हैं। उन्होंने कहा,

विराट कोहली 800 रन बना रहे हैं और एक कैलेंडर साल में 1000 रन बना रहे हैं। जिस तरह से रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे हैं, कोई भी सेलेक्टर उन्हें सेलेक्ट करना चाहेगा। हालांकि वो इस पर चर्चा जरूर कर सकते हैं कि रोहित और कोहली खेलना चाहते हैं या नहीं। जब तक ये दोनों ही खिलाड़ी अपने रिटायरमेंट का ऐलान ना करें, मुझे लगता है कि ये खेल सकते हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास इतनी क्षमता है कि वो किसी भी फॉर्मेट में खेल सकते हैं। ये खिलाड़ी जबरदस्त तरीके से रन बना रहे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में खबरें आई थीं कि रोहित शर्मा शायद टी20 क्रिकेट में ना खेलें और केवल टेस्ट क्रिकेट पर ही अपना फोकस रखें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता