रोहित शर्मा और विराट कोहली को...भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी का बड़ा बयान

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अभी काफी समय बचा है लेकिन इसके बावजूद फैंस के मन में यही सवाल है कि क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली अगले साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। यही सवाल जब 2007 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो जोगिंदर शर्मा से किया गया तो उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को जरूर टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए। जोगिंदर शर्मा के मुताबिक किसी भी टूर्नामेंट में आपको परफॉर्मेंस के अलावा लीडरशिप की भी जरूरत होती है जो इन दो खिलाड़ियों के पास ही है।

हाल ही में खबरें आई थीं कि रोहित शर्मा शायद टी20 क्रिकेट में ना खेलें और केवल टेस्ट क्रिकेट पर ही अपना फोकस रखें। वहीं विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, बल्कि टेस्ट सीरीज में केवल खेलेंगे। हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली आईपीएल में जरूर खेलते हुए दिखेंगे।

रोहित शर्मा और विराट कोहली लीडर हैं - जोगिंदर शर्मा

जोगिंदर शर्मा ने मशहूर पत्रकार शुभांकर मिश्रा के साथ बातचीत के दौरान कहा कि रोहित और विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलना चाहिए। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर अगले टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलना चाहिए। टीम का कॉम्बिनेशन अगर अच्छा होता है, तभी टीम जीत हासिल करती है। किसी भी टीम में सीनियर प्लेयर का होना काफी जरूरी होता है। ये खिलाड़ी लीडर हैं और इनको पता है कि टीम को कैसे आगे ले जाया जाता है। हो सकता है कि आपको परफॉर्मर काफी अच्छे मिल जाएं लेकिन लीडर मिलना काफी मुश्किल होगा। इसलिए इन खिलाड़ियों को जरूर खेलना चाहिए।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने भी इससे पहले 2024 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली के खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर इन दोनों प्लेयर्स का चयन टीम में नहीं होता है तो फिर ये पागलपन ही होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता