रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए IPL में लगाया मैचों का दोहरा शतक, फ्रेंचाइजी ने खास जर्सी देकर किया सम्मानित, देखें वीडियो और तस्वीर

मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को खास जर्सी प्रदान की (PIC: IPL)
मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को खास जर्सी प्रदान की (PIC: IPL)

IPL 2024 में आज सीजन का आठवाँ मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें सनराइज़र्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस (SRH vs MI)के बीच भिड़ंत हो रही है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है, जो SRH का होम ग्राउंड भी है। इस मुकाबले में उतरते ही दिग्गज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। रोहित मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले और एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स के साथ 2008 में की थी लेकिन इसके बाद 2011 के सीजन से मुंबई इंडियंस में शामिल हुए और तब से इसी टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर अपनी टीम को नई ऊंचाइयों में पहुँचाया। रोहित ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए अब तक 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं, जो टीम की तरफ से सर्वाधिक हैं। वहीं, अपनी कप्तानी में उन्होंने टीम को पांच बार आईपीएल का ख़िताब भी दिलाया है, जो संयुक्त रूप से सर्वाधिक हैं। हालाँकि, आईपीएल 2024 में रोहित एक खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे हैं और उनकी जगह कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी गई है।

मुंबई इंडियंस ने दी रोहित शर्मा को 200 मैचों की उपलब्धि पर खास जर्सी

रोहित शर्मा को मुंबई की फ्रेंचाइजी के लिए 200 आईपीएल मैच पूरा करने की उपलब्धि पर एक शानदार जर्सी दी गई, जिसके पीछे 200 नंबर लिखा हुआ है, जो मैचों की संख्या को दर्शाता है। सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों की मौजूदगी में टीम के मेंटर सचिन तेंदुलकर ने रोहित को यह खास 200 नंबर वाली जर्सी प्रदान की, जिसका वीडियो और तस्वीर भी सामने आई है।

रोहित शर्मा से फैंस को उम्मीद होगी कि वह अपने खास मुकाबले में एक जबरदस्त पारी खेलें और इसे यादगार बनाएं। रोहित ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में अच्छी पारी खेली थी और शानदार लय में नजर आये थे। आज भी उनसे उसी लय को बरकरार रखने की आस होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar