Asia Cup 2023 : बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड होगा खतरे में, रोहित शर्मा के पास शानदार मौका 

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

2023 एशिया कप (Asia Cup) में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उनके बल्ले से तेज गति से रन देखने को मिल रहे हैं और उन्होंने अभी तक टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने का भी काम किया है। भारत को अपना अगला मुकाबला 15 सितम्बर को बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ कोलंबो में खेलना है और इस मुकाबले में अगर रोहित का बल्ला चला तो फिर वह पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

रोहित ने मौजूदा एशिया कप की शुरुआत कुछ खास नहीं की थी और पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में सिर्फ 11 रन ही बना पाए थे। हालाँकि, इसके बाद उन्होंने नेपाल के खिलाफ नाबाद 74, सुपर 4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ क्रमशः 56 और 53 रनों की पारी खेली। उनकी बल्लेबाजी को देखकर लग रहा है कि वह काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं और अगर ऐसा ही बांग्लादेश के खिलाफ करने में सफल रहे, तो उनके पास एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका होगा।

33 रन बनाते ही रोहित बन जाएंगे एशिया कप वनडे फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज

एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाये हैं। तेंदुलकर ने 23 मुकाबलों में 51.10 की औसत से 971 रन बनाये हैं और उनके बाद टूर्नामेंट में रोहित शर्मा सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज हैं। रोहित के नाम 26 मुकाबलों में 939 रन दर्ज हैं और अगर अगले मुकाबले में उनके बल्ले से 33 रन निकले तो वह एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जायेंगे।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम मौजूदा एशिया कप के फाइनल में पहुँच चुकी है और बांग्लादेश के खिलाफ उनका मुकाबला फाइनल के लिहाज से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। हालाँकि, रोहित चाहेंगे कि उनकी टीम फाइनल से पहले जीत की लय बरकरार रखे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now