Create
Notifications

रोहित शर्मा टी20 में दोहरा शतक लगा सकते हैं-मोहम्मद कैफ

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने रोहित शर्मा को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। मोहम्मद कैफ ने कहा है कि रोहित शर्मा टी20 में भी दोहरा शतक जड़ सकते हैं। कैफ के मुताबिक रोहित के अंदर वो काबिलियत है कि वो इस फॉर्मेट में डबल सेंचुरी लगा सकते हैं।

मोहम्मद कैफ ने कहा 'रोहित शर्मा के पास वो क्षमता है, क्योंकि अपनी पारी के दौरान वो स्ट्राइक रेट बढ़ाते रहते हैं। वो शुरुआत में थोड़ा समय जरुर लेते हैं लेकिन एक बार 100 रन बनाने के बाद वो 250-300 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। वो टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगा सकते हैं लेकिन ये काफी मुश्किल है। हमारे समय से में पूरी टीम के लिए 50 ओवरों में 200 से 250 रन बनाना काफी मुश्किल होताथा लेकिन अब कई टीमें 400 से ज्यादा का भी स्कोर बना रही हैं।'

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने बताया कैसे रोहित शर्मा ने उन्हें मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी

रोहित शर्मा वनडे में लगा चुके हैं 3 दोहरे शतक

गौरतलब है कि रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं। इनमें से दो दोहरे शतक उन्होंने श्रीलंका और एक दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ लगाया है। रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने 264 रनों की पारी श्रीलंका के खिलाफ खेली थी।

View this post on Instagram

Miss doing this...

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

रोहित शर्मा जब अपना शतक पूरा करते हैं तो कई लोगों को लगता है कि अब वो दोहरा शतक भी बनाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वो एक बार सेट हो जाने के बाद वो आसानी से आउट नहीं होते हैं। उनके नाम वनडे में कई बड़ी पारियां दर्ज हैं। 100 रन पूरा करने के बाद रोहित काफी आसानी से शॉट लगाते हैं और कब 100 से 200 पहुंच जाते हैं किसी को पता भी नहीं लगता है। यही वजह है कि मोहम्मद कैफ को लगता है कि रोहित शर्मा टी20 में भी दोहरा शतक लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली अकेले 11 खिलाड़ियों के बराबर हैं- सकलैन मुश्ताक


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...