Create

युजवेंद्र चहल ने बताया कैसे रोहित शर्मा ने उन्हें मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी

युजवेंद्र चहल और रोहित शर्मा
युजवेंद्र चहल और रोहित शर्मा
सावन गुप्ता

आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद कई क्रिकेटरों ने भारतीय टीम में जगह बनाई है। इसमें एक प्रमुख नाम है दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का। चहल ने भी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। युजवेंद्र चहल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस की टीम से की थी। लेकिन वहां पर उन्हें ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। युजवेंद्र चहल ने बताया कि कैसे रोहित शर्मा ने उन्हें मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड में मुझे 'पाकी' कहकर बुलाया गया-आकाश चोपड़ा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से खास बातचीत में युजवेंद्र चहल ने कहा 'जब मैं मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हुआ तो मुझे मिलाकर वहां पर कुल 3 स्पिनर थे। चैंपियंस लीग टी20 के दौरान केवल 13 खिलाड़ी हमारी टीम के उपलब्ध थे, बाकी सभी खिलाड़ी चोटिल थे। इसलिए मुझे लगा कि अब खेलने का मौका मिल जाएगा और वही हुआ।'

युजवेंद्र चहल ने कहा कि मुंबई इंडियंस के नेट्स में उन्हें हरभजन सिंह और प्रज्ञान ओझा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखने का मौका मिला।

'शुरुआत में थोड़ा मैं नर्वस था लेकिन पहला ओवर डालने के बाद नॉर्मल हो गया। तब मुझे लगा कि टी20 क्रिकेट दिमाग का खेल है। अगर आप प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं तो फिर आप पर दबाव नहीं रहेगा। हरभजन सिंह औऱ प्रज्ञान ओझा ने मेरी काफी मदद की थी। नेट्स में उनके साथ गेंदबाजी करके और उनके साथ रहकर मैंने काफी कुछ सीखा।'

ये भी पढ़ें: बाबर आजम ने भारत-पाकिस्तान संयुक्त टी20 इलेवन का किया चयन

युजवेंद्र चहल ने रोहित शर्मा को लेकर दी प्रतिक्रिया

'रोहित शर्मा जब मुंबई इंडियंस के कप्तान बने तो उसके बाद उन्होंने मुझसे आकर कहा कि आने वाले मैचों में मैं खेलुंगा। मैंने उनसे कहा कि टीम में पहले से ही दो सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं। इस पर उन्होंने कहा कि अब मैं टीम का कप्तान हूं और तुम खेल रहे हो। चैंपियंस लीग टी20 में जिस तरह से मैंने प्रदर्शन किया था, उसकी वजह से वो मुझ पर काफी भरोसा करने लगे थे और इसी वजह से वो मुझे हर हाल में खिलाना चाहते थे'।

गौरतलब है कि युजवेंद्र चहल पहले मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे लेकिन 2014 से वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल हैं। उन्होंने आरसीबी की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में जगह बनाई और टीम का नियमित हिस्सा बन गए हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...